लाइव टीवी

कोटा: पोक्सो कोर्ट ने एक और रेपिस्ट को धकेला सलाखों के पीछे, उम्रकैद की सुनाई सजा

News18 Rajasthan
Updated: November 29, 2019, 2:56 PM IST
कोटा: पोक्सो कोर्ट ने एक और रेपिस्ट को धकेला सलाखों के पीछे, उम्रकैद की सुनाई सजा
कोर्ट ने सुनवाई के बाद उपलब्ध साक्ष्यों और गवाहों के बयान के आधार पर आरोपी राधेश्याम को रेप का दोषी करार देते हुए सजा सुनाई.

कोटा (Kota) में पोक्सो कोर्ट (POCSO court) ने नाबालिग से रेप (Rape from minor girl ) के एक मामले में रेपिस्ट (Rapist) को आजीवन कारावास की सजा (life imprisonment) सुनाई है. कोर्ट ने सजा के साथ-साथ रेपिस्ट पर 25000 रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है.

  • Share this:
कोटा. पोक्सो कोर्ट (POCSO court) ने नाबालिग से रेप (Rape from minor girl) के एक मामले में रेपिस्ट (Rapist) को आजीवन कारावास की सजा (life imprisonment) सुनाई है. कोर्ट ने सजा के साथ-साथ रेपिस्ट पर 25000 रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है. इस मामले में पुलिस ने पहले परिवादी का टरका दिया था, लेकिन बाद में पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप से इस संबंध में मामला दर्ज (Case registered) किया गया था.

नवंबर, 2016 में दर्ज किया गया था मामला
विशिष्ट लोक अभियोजक प्रेम नारायण नामदेव ने बताया पीड़िता के पिता ने 15 नवंबर, 2016 को कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को परिवाद में बताया कि उसकी 13 वर्षीय बेटी से गांव का राधेश्याम जाटव उर्फ कालू गत करीब 1 वर्ष से यौन शोषण कर रहा है. उन्हें घटना का पता चला तो उन्होंने इसकी शिकायत मंडाना थाने में की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

पुलिस ने पीड़िता के पिता को ही दे डाली गांव छोड़ने की राय

पीड़िता के पिता ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि मंडाना पुलिस ने उल्टे उन्हें ही गांव से बाहर जाने की राय दे डाली. पुलिस ने आरोपी को बुलाकर छोड़ दिया. जब आरोपी थाने से वापस आया तो उसने गांव नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी दी. इस पर पुलिस अधीक्षक ने मंडाना थाना पुलिस को रेप और अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए. उसके बाद पुलिस ने आरोपी राधेश्याम को गिरफ्तार कर लिया.

10 गवाहों के बयान दर्ज किए गए
बाद में पूरे मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया. कोर्ट में 10 गवाहों के बयान दर्ज किए गए. कोर्ट ने सुनवाई के बाद उपलब्ध साक्ष्यों और गवाहों के बयान के आधार पर आरोपी राधेश्याम को रेप का दोषी करार देते हुए गुरुवार को इस मामले में अपना फैसला सुनाया. कोर्ट ने रेपिस्ट राधेश्याम को आजीवन कारावास और 25000 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है.
Loading...

(रिपोर्ट: ओमप्रकाश मारू)

बीकानेर में भीषण हादसा: कोहरा बना काल, ट्रेलर और कैम्पर भिड़े, 5 लोगों की मौत

पंचायत चुनाव-2020: निर्वाचन विभाग ने तेज की तैयारियां, बैठकों का दौर हुआ शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 2:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...