Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कोरोना के खिलाफ कोटा पुलिस मैदान में, स्लोगन के माध्यम से कर रहे हैं जागरूक

    पुलिस आम लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है.
    पुलिस आम लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है.

    अब राजस्थान (Rajasthan) की कोटा पुलिस (Kota Police) ने आम लोगों को इस बीमारी के खिलाफ जागरूक करने की ठान ली है. इसके लिए पुलिसकर्मियों ने सड़कों पर स्लोगन लिखे हैं.

    • Share this:
    कोटा. वैसे तो पुलिसवालों से आम लोग दूरी बनाकर रखते हैं. इसका कारण पुलिस से रहने वाला एक भय है. इस बीच देश कोरोना की महामारी से जूझ रहा है. लेकिन इसके खिलाफ जागरूकता फैलाने का काम देश के राज्यों में पुलिसकर्मी लगातार कर रहे हैं. देश के कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) और धारा-144 के अलावा कर्फ्यू लागू होने के कारण पुलिस विभाग की जिम्मेदारी काफी बढ़ गई है. इस दौरान आम लोगों के बीच पुलिसवाले अलग अलग तरीके से जाकर कोरोना संक्रमण से बचने की अपील कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं. इन वीडियोज में पुलिसवाले गाना गाते और शेरो-शायरी के साथ लोगों से घर में रहने की अपील कर रहे हैं.

    लेकिन अब राजस्थान की कोटा पुलिस ने आम लोगों को इस बीमारी के खिलाफ जागरूक करने की ठान ली है. इसके लिए पुलिसकर्मियों ने सड़कों पर स्लोगन लिखे हैं. इसके माध्यम से आम लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की गई है. कोटा के दादाबाड़ीथाना पुलिस ने यहां के लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए सड़क पर ही संदेश लिखवाया है. इन संदेशों में लिखा है, ''पहुंच गई गिनती हजारों में, इसे लाख मत होने दो, रूक जाओ अपने घरो में इसे राख मत होने दो''. दूसरी ओर दादाबाड़ी सीआई के ताराचंद भी खुद मौके पर जाकर अपने जवानों का हौसला बढ़ा रहे हैं.

    कोटा की सड़कों पर लिखा जा रहा स्लोगन.




    अब तक 12 लोगों की जा चुकी है जान
    आपको बता दें कि राजस्थान में कोरोना संक्रमित एक और मरीज की बुधवार को मौत हो गई. इसके अलावा 29 नए पॉजिटिव मामले भी सामने आए. कोरोना से अब तक ये 12वीं मौत है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा कुल 1034 पहुंच गया है. इनमें सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज राजधानी जयपुर में हैं. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना पीड़ित मरीज की मौत जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में बुधवार सुबह में हुई. कोरोना से मौत की शिकार हुई 58 वर्षीया महिला आईसोलेशन वार्ड में भर्ती थी. वह डायबिटीज, हाइपरटेंशन और हाई ब्लड प्रेशर से भी पीड़ित थीं. महिला जयपुर के रामगंज इलाके के फूटा खुर्रा की रहने वाली थीं.

    29 और नए पॉजिटिव मामले
    रोहित कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में बुधवार को सुबह 9 बजे तक बीते 12 घंटों में 29 और नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से 15, जयपुर में और 7-7 जोधपुर व कोटा में पाए गए हैं. अब राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1034 हो गई है. कोरोना प्रदेश के 25 जिलों में अपनी दस्तक दे चुका है. अब जयपुर में 468, जोधपुर में 156 (ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए भारतीयों समेत), कोटा में 64 और टोंक में 59 पॉजिटिव केस हैं.

     

    ये भी पढ़ें:

    COVID-19: राजस्थान सरकार ने बढ़ाया जांच का दायरा, घर-घर दी जा रही दस्तक
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज