कोटा पुलिस का नया अभियान शुरू, अवैध शराब की सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

शहर पुलिस अधीक्षक ने बकायदा व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है.

अवैध शराब (Illegal liquor) के खिलाफ अभियान छेड़ दिया गया है. उन्होंने नई पहल करते हुए कहा है कि अवैध शराब बनाने वाले और बिक्री करने वाले सहित अन्य के खिलाफ सूचनाएं देने पर पुलिस द्वारा इनाम दिया जाएगा.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान (Rajasthan) में अवैध शराब और हथकढ़ शराब (Illicit Liquor And Handcuffed Liquor) से हो रही घटनाओं के बाद आबकारी विभाग सजग हो गया है. अब आबकारी विभाग प्रदेश स्तर पर अभियान चलाकर हथकढ़ शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई (Action) कर रहा है. वहीं, कोटा शहर एसपी विकास पाठक ने भी अवैध शराब के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. उन्होंने नई पहल करते हुए कहा है कि अवैध शराब बनाने वाले और बिक्री करने वाले सहित अन्य के खिलाफ सूचनाएं देने पर पुलिस द्वारा इनाम दिया जाएगा.

अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है
जानकारी के मुताबिक, शहर पुलिस अधीक्षक ने बकायदा व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है जिस पर कोई भी शख्स अवैध शराब की बिक्री, निर्माण और परिवहन की सूचना मिले पर वह उस नंबर पर सूचित कर सकता है. सूचना देने वाले का नाम पुलिस गुप्त रखेगी. और उसको कोटा पुलिस की ओर से उचित पारितोषिक भी दिया जाएगा. इससे पहले कोटा में भी लगातार आबकारी विभाग और कोटा पुलिस की ओर से हथकढ़ ,अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

कोटा पुलिस उनको सलाखों के पीछे पहुंचाएगी
कोटा शहर से लगे गांव में लगातार दबिश देकर अवैध शराब बनाने वाली भट्टीओं को तोड़ा जा रहा है और शराब को नष्ट भी किया जा रहा है. लेकिन इन सब के बावजूद आप पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ आमजन की भागीदारी को जोड़कर अभियान को और मजबूत करने का इरादा जता दिया है. अवैध शराब पकड़ने वालों को इनाम देने की भी घोषणा कर दी गई है. कोटा पुलिस ने 9468 00005 पर व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है, जिस पर आमजन को अवैध शराब की बिक्री और परिवहन की सूचना देनी है. सूचना आने के तुरंत बाद कोटा पुलिस इस गोरखधंधे से जुड़े लोगों पर शिकंजा कसेगी और उनको सलाखों के पीछे पहुंचाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.