Assembly Banner 2021

कोटा: रेलवे ने दी शेखावाटी को बड़ी सौगात, कोटा-जयपुर ट्रेन को सीकर-चूरू होते हुए हिसार तक बढ़ाया

 ट्रेन

ट्रेन

रेलवे प्रशासन (Railway administration) शेखावाटी के लोगों को बड़ी सौगात (Big gift) देने जा रहा है. रेलवे प्रशासन कोटा से जयपुर चलने वाले ट्रेन को शेखावाटी होते हुए हरियाणा (Haryana) तक बढ़ा रहा है. ऐसे में अब रेल यात्री कोटा से सीधे राजस्थान (Rajasthan) के लुहारू होते हुए हरियाणा के हिसार (Hisar) तक पहुंच सकेंगे.

  • Share this:
कोटा. रेलवे प्रशासन (Railway administration) शेखावाटी के लोगों को बड़ी सौगात (Big gift) देने जा रहा है. रेलवे प्रशासन कोटा से जयपुर चलने वाले ट्रेन को शेखावाटी होते हुए हरियाणा (Haryana) तक बढ़ा रहा है. ऐसे में अब रेल यात्री कोटा से सीधे राजस्थान (Rajasthan) के लुहारू होते हुए हरियाणा के हिसार (Hisar) तक पहुंच सकेंगे. यह एक्सप्रेस ट्रेन कोटा स्टेशन से रात 12.05 बजे रवाना होगी और शनिवार दोपहर 12.35 बजे हिसार पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन हिसार से शाम 4.40 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 5.20 बजे कोटा स्टेशन पहुंचेगी.

खाटूश्यामजी के श्रद्धालुओं को भी मिलेगा फायदा
रेलवे अधिकारियों के अनुसार इस ट्रेन की खास बात यह रहेगी इससे खाटूश्यामजी धार्मिक स्थल के लिए जाने वालों श्रद्धालुओं को भी रींगस तक रेल यात्रा की सुविधा मिल सकेगी. यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन वाया सीकर और चूरू होकर चलेगी. इस रूट पर लक्ष्मणगढ, सीकर, फतेहपुर, शेखावटी, रामगढ़, चूरू और सादुलपुर में इसका ठहराव रहेगा. इससे हरियाणा का सिवानी स्टेशन भी कोटा से सीधे रेल सेवा से जुड़ जाएगा. यह ट्रेन मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को कोटा से हिसार के बीच चलेगी. शुक्रवार से इसका शुभारंभ किया जा रहा है.

कोटा से रात 12.05 बजे रवाना होगी
वाया चूरू होकर चलने वाली यह ट्रेन कोटा से रात 12.05 बजे रवाना होगी. तडके 4.45 बजे जयपुर पहुंचेगी, सुबह 7.10 बजे सीकर, 9.05 बजे चूरू और 9.25 बजे यह ट्रेन लुहारू पहुंचेगी. यहां से ट्रेन हिसार जाएगी. इस ट्रेन के चलने से कोटा में रहकर आईआईटी और मेडिकल एंट्रेस एग्जाम की तैयारी करने वाले शेखावाटी के कोचिंग स्टूडेंटस को रेल यात्रा में सुविधा मिलेगी.



धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या में हो रही है बढ़ोतरी
उल्लेखनीय है कि शेखावाटी में पिछले कई दिनों से अमान परिवर्तन का कार्य चल रहा था. इसके चलते यहां लंबे समय तक रेल संचालन प्रभावित रहा है. पिछले दिनों रेल संचालन शुरू होने के बाद अब इस रेल मार्ग पर धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.

(रिपोर्ट: अर्जुन अरविंद)



पंचायत चुनाव: उदयपुर में शराब और कवाब से लुभाया जा रहा है मतदाताओं को

पंचायत चुनाव-2020: डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने राज्य निर्वाचन आयोग से की ये मांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज