बारिश के बाद कोहरे की चादर में लिपटा कोटा शहर, विजिबिलिटी घटकर हुई 100 मीटर

कोटा में लागातार बारिश से विजिबिलिटी घटकर सौ मीटर से नीचे आ गई है (फाइल फोटो)

कोटा में लागातार बारिश से विजिबिलिटी घटकर सौ मीटर से नीचे आ गई है (फाइल फोटो)

घने कोहरे (Dense Fog) के कारण कोटा शहर में विजिबिलिटी (Visibility) 100 मीटर रह गई है. 100 मीटर के बाद कुछ नजर नहीं आ रहा है. कोहरे के कारण हाइवे पर चलने वाले वाहन चालकों को बड़ी परेशानी हो रही है. हेडलाइट जलाकर वाहनों को संभलकर धीमी गति से चलाना पड़ रहा है. कोहरे की वजह से रेल यातायात पर भी असर पड़ रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 9:00 PM IST
  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा (Kota) शहर में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. शनिवार को एक बार फिर मौसम ने यहां मिजाज बदला है. बीती रात बारिश (Rain In Kota) होने से आसमान में सुबह से घना कोहरा (Dense Fog) छाया रहा. कोहरे के कारण कोटा में विजिबिलिटी (Visibility) घटकर 100 मीटर रह गई है. दोपहर तक शहर कोहरे के आगोश में दिखाई दे रहा था. कोहरा छाए रहने के कारण हाइवे पर चलने वाले वाहन चालकों को बड़ी परेशानी हो रही थी. उन्हें हेडलाइट जलाकर वाहनों को धीमी गति से चलाना पड़ रहा था. कोहरे के चलतेरेल यातायात पर भी असर पड़ रहा है.

दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा का असर तेज होता नजर आ रहा है क्योंकि सुबह छह बजे तक शहर की विजिबिलिटी 400 मीटर बनी हुई थी जो बाद में घटकर 100 मीटर रह गई थी. वहीं बीती रात बारिश होने से हवा में गलन (ठंढक) बनी हुई है. हालांकि शनिवार का न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है. पिछले 24 घंटे में कोटा शहर में 18.7 एमएम बारिश दर्ज की गई है. शनिवार को भी आसमान में घने बादल छाए रहे जिससे यहां बारिश की संभावना लगातार बनी रही. पिछले तीन दिन से कोटा शहरवासियों को सूरज के दर्शन नहीं हो पाए हैं. ऐसे में लोगों को कड़ाके की ठंड का अहसास हो रहा है.

इधर, बारिश के कारण जिले के किसान अपनी फसलों को लेकर चिंतित है, क्योंकि लगातार बारिश से सरसों, चना, धनिया की फसल को नुकसान की आशंका किसानों को परेशान कर रही है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. दिन भर वो गर्म कपड़ों में खुद को सहेजते नजर आए. इस कड़ाके की ठंड में मजदूर वर्ग की हालत सबसे खराब है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज