• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • कोटा : 75 लाख रुपये नकद जब्त, पुलिस की आशंका - जब्त रकम कालाधन या फिर हवाला का पैसा

कोटा : 75 लाख रुपये नकद जब्त, पुलिस की आशंका - जब्त रकम कालाधन या फिर हवाला का पैसा

दिल्ली के आरके पुरम थाने की पुलिस ने दोनों आरोपी सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली के आरके पुरम थाने की पुलिस ने दोनों आरोपी सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

जब्त नगदी के बारे में आयकर विभाग व ईडी को जानकारी दी गई है. कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब्त की गई धनराशि हवाला की हो सकती है.

  • Share this:

    कोटा. कोटा (Kota) की कनवास थाना पुलिस व डीएसटी ने 75 लाख रुपये की नकद जब्त किए हैं. इस मामले में पुलिस ने एक स्विफ्ट डिजायर (Swift desire) कार भी जब्त की है, साथ ही आरकेपुरम के रहनेवाले मनीष विजय को हिरासत में लिया है. पुलिस का मानना है कि इतनी बड़ी रकम हवाला (hawala) या कालाधन (black money) हो सकती है.

    ईडी और आयकर विभाग को दी सूचना

    पकड़े गए युवक मनीष ने इतनी बड़ी राशि के बारे में पूछताछ की गई, तो वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया है. ऐसे में कोटा ग्रामीण पुलिस ने इतनी बड़ी मात्रा में बरामद की गई नगदी के बारे में आयकर विभाग व ईडी को भी जानकारी दी है. कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब्त की गई धनराशि हवाला की हो सकती है.

    फिलहाल पुलिस की जांच जारी है

    पकड़ा गया मनीष विजय साधारण बैकग्राउंड परिवार से है. वह प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी में काम करता है. ग्रामीण एसपी के मुताबिक, फिलहाल पुलिस जांच कर रही है. गिरफ्तार शख्स से यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह राशि उसे किसने दी और कहां इसकी डिलेवरी होनी थी. पुलिस इस लिहाज से भी जांच कर रही है कि इस राशि का उपयोग देश-प्रदेश विरोधी गतिविधियों के लिए तो नहीं होना था.

    मुमकिन है कि जांच में कुछ और नाम सामने आएं

    फिलहाल कनवास थानाधिकारी विष्णुसिंह पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं. पुलिस का कहना है कि मुमकिन है जब जांच आगे बढ़े तो कुछ और लोगों के नाम सामने आएं.

    मुखबिर से मिली थी सूचना

    डीएसटी के प्रभारी रामलक्ष्मण गुर्जर को मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी. इसी सूचना के बाद कनवास की तरफ से आती हुई एक कार को रुकवा कर तलाशी ली गई तो प्लास्टिक कट्टे में 500-500 व 2000 के नोटों की गड्डियां मिलीं. पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज