अपना शहर चुनें

States

कोटा: 2 यात्रियों से 95 लाख रुपये की नगदी बरामद, भुवनेश्वर से ला रहे थे

पकड़े गए दोनों शख्स सवाईमाधोपुर निवासी शत्रुलाल और रामावतार हैं.
पकड़े गए दोनों शख्स सवाईमाधोपुर निवासी शत्रुलाल और रामावतार हैं.

आरपीएफ और जीआरपी (RPF & GRP) ने गुरुवार को कोटा रेलवे स्टेशन (Kota Railway Station) पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो यात्रियों से 95 लाख रुपये की नगदी जब्त (Cash seized) की है.

  • Share this:
कोटा. आरपीएफ और जीआरपी (RPF & GRP) ने गुरुवार को कोटा रेलवे स्टेशन (Kota Railway Station) पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो यात्रियों से 95 लाख रुपये की नगदी जब्त (Cash seized) की है. ये दोनों यात्री ट्रेन के सामान्य डिब्बे  (General compartment) से पकड़े गए हैं. तलाशी के दौरान उनके पास से यह रकम बरामद हुई है. बरामद की गई रकम उड़ीसा के भुवनेश्वर (Bhubaneswar) से लाई जा रही थी.

भुवनेश्वर से सवाईमाधोपुर बैग में भरकर ला रहे थे
पकड़े गए दोनों शख्स सवाईमाधोपुर निवासी शत्रुलाल और रामावतार हैं. ये दोनों भुवनेश्वर से सवाईमाधोपुर 95 लाख रुपये बैग में भरकर ला रहे थे. ट्रेन में तलाशी के दौरान दोनों को पकड़ा गया. इतनी बड़ी रकम देखकर आरपीएफ और जीआरपी के जवान सकते में आ गए और दोनों को नीचे उतार लिया. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि शत्रुलाल का बेटा मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस में इंजीनियर है और भुवनेश्वर में पदस्थापित है. उन्होंने ये रकम भुवनेश्वर से उसी के पास लाया बताया है.

95,79000 की रकम हुई बरामद
जीआरपी सीआई संदीप शर्मा ने बताया कि सूचना मिली थी कि बीकानेर-पुरी एक्सप्रेस में दो शख्स बैग में भारी मात्रा में रकम ले जा रहे हैं. इस पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने कोटा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बों की तलाशी ली तो सामान्य श्रेणी के डिब्बे में सवाईमाधोपुर निवासी शत्रुलाल और रामावतार के पास बैग में 95,79000 की रकम बरामद हुई. इन दोनों का कहना है कि परिवार में शादी है. वे रकम भुवनेश्वर से लाए हैं. फिलहाल जीआरपी इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. वास्तविक स्थिति का पता जांच पूरी होने के बाद ही चल पाएगा. दोनों यात्रियों से पूछताछ की जा रही है. पूरे मामले की सभी एंगल से जांच कर रही है.



 

पंचायत चुनाव: कानूनी अड़चनें हुईं दूर, अप्रेल माह में ही होंगे बचे हुए चुनाव

 

 

बाड़मेर: दबंगों ने 3 अल्पसंख्यक परिवारों के 50 लोगों को किया गांव से बेदखल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज