लॉकडाउन के कारण कोटा विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 31 मई तक स्थगित
Kota News in Hindi

लॉकडाउन के कारण कोटा विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 31 मई तक स्थगित
बिहार सरकार ने हाल ही में 34 हजार पदों पर शिक्षकों की बहाली को लेकर अधिसूचना जारी की थी. लेकिन अब परीक्षा रद्द होने के साथ ही भर्ती पर संकट गहरा गया है. (सांकेतिक फोटो)

कोटा विश्वविद्यालय (Kota University) की सभी परीक्षाएं 31 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

  • Share this:
कोटा. कोटा विश्वविद्यालय (Kota University) की सभी परीक्षाएं 31 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई है. कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन में विश्वविद्यालय की बाकी परीक्षाएं 31 मई तक नहीं होगी. यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ आरके उपाध्याय के मुताबिक यूनिवर्सिटी के लिए लॉक डाउन में शेष रही परीक्षाएं करवाना संभव नहीं है. ऐसे में विश्वविद्यालय की सभी सैद्धांतिक और प्रैक्टिकल परीक्षाएं 31 मई तक के लिए स्थगित की गई है. विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक विश्वविद्यालय की स्थगित परीक्षाओं को परिस्थितियों के अनुकूल होने पर जून के पहले सप्ताह के चरणबद्ध तरीके से शुरू किए जाने की योजना है.

संशोधित परीक्षा का टाइम टेबल होगा जारी
इस संबंध में संशोधित परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा. ऐसे में संबंधित स्टूडेंट्स आगामी सूचनाओं के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.uok.ac.in का रेगुलर विजिट करे. इधर, महाविद्यालय में 31 मई तक अवकाश रहेगा. राज्य सरकार की ओर से जारी निर्देशों के मुताबिक कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने ग्रीष्मकालीन अवकाश 31 मई तक बढ़ा दिया है. कॉलेज शिक्षा के सहायक आयुक्त डॉक्टर केएम गवेंद्रा के मुताबिक आयुक्तालय के निर्देशानुसार ग्रीष्म अवकाश की अवधि 1 मई से 30 जून के स्थान पर 16 अप्रैल से 31 मई तक कर दी गई है.

संक्रमण के 93 नए मामले आये सामने
राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरससे संक्रमण के कुल 93 नए मामलों की जानकारी मिली है. इस लिस्ट में दो विस्थापित भी शामिल हैं. इससे प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या सोमवार रात तक बढ़कर 897 हो गई. इनमें 7 मामले बांसवाड़ा में, 11 भरतपुर में, 3 दौसा में, 29 जयपुर में, 31 जोधपुर में, 9 कोटा में और एक झालसर में पाया गया है.



सभी दफ्तरों में मास्क पहनना अनिवार्य
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 52 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. जयपुर में अब तक सबसे ज्यादा 361 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य भर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और कम से कम 40 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है. राजस्‍थान सरकार ने अपने सभी दफ्तरों में मास्‍क प‍हनना अनिवार्य कर दिया है. सरकार की तरफ से सभी विभागाध्‍यक्षों को निर्देशित किया गया है कि आगामी दिनों में खुलने जा रहे सभी दफ्तरों के कर्मचारी मास्‍क पहनकर रहेंगे. साथ ही, सरकार ने स्वायत्त शासन विभाग को निर्देशित किया है कि वह सरकारी दफ्तरों में मास्क की उपलब्धता सुनश्चित करें.

 

ये भी पढ़ें:

Corona का कहरः अब कब्र खोदने वालों ने किया मना, इंतजार कर रहे जनाजे

COVID-19: राजस्थान के दूसरे हॉट स्पॉट क्यों नहीं अपना पा रहे 'भीलवाड़ा मॉडल'

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading