अपना शहर चुनें

States

विजय दिवस पर पूर्व सैनिकों का केंद्रीय मंत्री पर फूटा गुस्सा, कहा- OROP पर सरकार नहीं निभा रही वादा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पूर्व सैनिकों के गुस्से पर कहा कि यह सही समय नहीं है इस बात को उठाने के लिए (फाइल फोटो)
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पूर्व सैनिकों के गुस्से पर कहा कि यह सही समय नहीं है इस बात को उठाने के लिए (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) पूर्व सैनिकों (Ex Armymen) के गुस्से पर कहा कि वो विजय दिवस (Vijay Diwas 2020) की सैनिकों को बधाई देने आए हैं इसलिए इस विषय पर बातचीत करने का यह समय नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन को लेकर काफी कुछ किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 8:41 PM IST
  • Share this:
कोटा. विजय दिवस (Vijay Diwas 2020) के मौके पर राजस्थान के कोटा (Kota) में शहीद स्मारक पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) पर पूर्व सैनिकों (Ex Armymen) का गुस्सा फूट पड़ा. शहीद स्मारक (War Memorial) पर पूर्व सैनिक सेवा परिषद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे कर्नल रघुराज सिंह हाडा ने मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के समक्ष (सामने) अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि केंद्र सरकार सैनिकों के साथ वादाखिलाफी कर रही है.

हाडा ने कहा, पूर्व सैनिक दिल्ली के जंतर-मंतर पर लगातार अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार वन रैंक, वन पेंशन को लागू करने की वजह उन पर डंडे बरसा रही है. लेकिन अब तक सैनिकों की कोई सुनवाई नहीं की गई जिसके चलते उनको हर महीने पांच से सात हजार रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है. कर्नल रघुराज सिंह हाडा यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि नेता आते हैं और चले जाते हैं लेकिन सैनिक और किसान दोनों ही परेशान हैं, उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि जब फौज का मनोबल ही मजबूत नहीं रहेगा तो दुश्मन पर विजय कैसे प्राप्त करेंगे. पूर्व सैनिकों ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से उनकी मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाने की मांग की.

पूर्व सैनिकों की नाराजगी पर केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने कही यह बात



वहीं केंद्रीय मंत्री मेघवाल पूर्व सैनिकों के गुस्से पर कहा कि वो विजय दिवस की सैनिकों को बधाई देने आए हैं इसलिए इस विषय पर बातचीत करने का यह समय नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन को लेकर काफी कुछ किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज