लाइव टीवी
Elec-widget

कोटा: विनीत पाठक हत्याकांड में 5 आरोपी दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

News18 Rajasthan
Updated: November 29, 2019, 10:35 PM IST
कोटा: विनीत पाठक हत्याकांड में 5 आरोपी दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा
आपसी रंजिश के चलते विनीत पाठक उर्फ बाबू पर धारदार हथियारों से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया था.

कोटा शहर (Kota City) के बहुचर्चित विनीत पाठक हत्याकांड ( Vineet Pathak murder case) के मामले में कोर्ट ने शुक्रवार को अपना फैसला (judgement) सुना दिया. एडीजे कोर्ट (ADJ court) क्रम संख्या-2 ने प्रकरण में 5 आरोपियों (Accused) को उम्रकैद की सजा (life imprisonment) सुनाई है.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा शहर के बहुचर्चित विनीत पाठक हत्याकांड (Vineet Pathak murder case) के मामले में कोर्ट ने शुक्रवार को अपना फैसला (judgement) सुना दिया. एडीजे कोर्ट ने क्रम संख्या-2 ने प्रकरण में 5 आरोपियों को उम्रकैद की सजा (life imprisonment) सुनाई है. यह मामला अप्रैल 2016 में महावीर नगर थाने में दर्ज हुआ था. कोर्ट ने पांचों आरोपियों पर 50- 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. प्रकरण में 4 आरोपियों को बरी कर दिया गया है.

धारदार हथियारों से की थी हत्या
प्रकरण के अनुसार, अप्रैल, 2016 में कोटा शहर के महावीर नगर थाना इलाके में आपसी रंजिश के चलते विनीत पाठक उर्फ बाबू पर कुछ लोगों द्वारा धारदार हथियारों से हमला कर दिया गया था. इस हमले में विनीत गंभीर रूप से घायल हो गया था. विनीत को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस वारदात से शहर में सनसनी फैल गई थी. जिस तरह से  विनीत को मौत के घाट उतारा गया था, उसके कारण यह मामला काफी चर्चा में रहा था.

9 आरोपियों को गिरफ्तार किया था

मृतक के परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर रंगबाड़ी बॉम्बे योजना निवासी शाहरुख, फरीद, शानू, शाहरुख़ और आरिफ सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इनमें एक महिला भी शामिल थी. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अपनी जांच पूरी कर कोर्ट में उनके खिलाफ चालान पेश कर दिया.

50-50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया
प्रकरण में कोर्ट में सुनवाई के दौरान 17 गवाहों के बयान दर्ज किए गए. उसके बाद उपलब्ध साक्ष्यों और गवाहों के बयानों के आधार पर कोर्ट ने रंगवाड़ी बॉम्बे योजना निवासी शाहरुख, फरीद, शानू, शाहरुख़ और आरिफ को हत्या का दोषी माना. अपर जिला एवं सेशन कोर्ट क्रम संख्या-2 ने पांचों आरोपियों उम्रकैद की सजा और 50-50 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई. अन्य 4 आरोपियों को बरी कर दिया.
Loading...

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश मारू)

BJP ने निकाय चुनाव की समीक्षा कर बनाई पंचायत चुनाव की रणनीति

सीएम अशोक गहलोत एक्शन मोड में, 5 दिसंबर को जिला कलेक्टर्स से करेंगे सीधी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 7:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...