लाइव टीवी

कोहरे की चादर में लिपटा कोटा, फुटपाथ पर सर्द रात में ठिठुरती रही गरीबी

News18 Rajasthan
Updated: December 7, 2019, 11:17 AM IST
कोहरे की चादर में लिपटा कोटा, फुटपाथ पर सर्द रात में ठिठुरती रही गरीबी
सर्द रात में फुटपाथ पर रात गुजारने वाले गरीब लोगों की हालत खराब हो रही है.

कोटा (Kota) में उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं (Icy Wind) के चलते ठिठुरन बढ़ गई है. सर्द रात में फुटपाथ (Pavement) पर रात गुजारने वाले गरीब लोगों की हालत खराब हो रही है.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा शहर में उत्तर भारत (North india) से आ रही बर्फीली हवाओं (Icy Wind) के चलते ठिठुरन बढ़ गई है. कड़ाके की ठंड (Cold Weather) शहरवासियों पर अब सितम ढहाने लगी है. ठंड इतनी ज्यादा है कि लोगों का गुजारा बगैर आग जलाए नहीं चल रहा है. इस सर्दी भरी रात में फुटपाथ पर रात गुजारने वाले गरीब लोगों की हालत खराब हो रही है. शहरवासियों का कहना है कि सरकार सर्द मौसम में फुटपाथ पर खुले आसमान के नीचे सोने वाले लोगों के लिए सर्दी से बचाव के लिए उचित प्रबंध करे ताकि असहाय लोग भी चैन की नींद ले सके.

स्कूली बच्चों की छूट रही है कंपकपी

आज पूरा शहर भारी कोहरे की चादर लिपटा हुआ है. ऐसे में वाहन चालकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बिना हेड लाइट चालू किए वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है. ठंड ने स्कूली बच्चों की परेशानी बहुत बढ़ा दी है. सुबह 7 बजे सर्द हवाओं के बीच घर से निकलकर बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है. इसके लिए उन्हें सुबह जल्दी उठना पड़ता है. स्कूली बच्चे कंपकपी के साथ स्कूल पहुंच रहे हैं. अभिभावकों का कहना है कि बच्चों के स्कूलों का समय बढ़ना चाहिए. सरकार को स्कूल का समय कम से कम 8 बजे का कर देना चाहिए.

विजिबिलिटी में आई भारी गिरावट

सर्द मौसम से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों में लिपटे हुए हैं. मफलर, टोपी, स्वेटर, शॉल, जैकेट आदि गर्म कपड़ों के सहारे शहरवासी इस भयानक कड़ाके की ठंड में अपना बचाव कर रहे हैं. आज कोहरा काफी ज्यादा होने से शहर के सेवन वंडर पार्क के सात अजूबे और किशोरसागर तालाब का जगमंदिर तक धुंधले नजर आ रहे थे. इधर, मौसम विभाग की बात करें तो आज सुबह साढ़े आठ बजे शहर का न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, लेकिन शुक्रवार की तुलना में शनिवार की सुबह विजिबिलिटी में भारी गिरावट आई है. आज विजिबिलिटी 1200 मीटर रही. बीते शुक्रवार को विजिबिलिटी 2500 मीटर के आसपास थी.



(कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)यह भी पढ़ें: दुष्कर्म का आरोपी BJP नेता गिरफ्तार, अश्लील वीडियो बनाकर किया था वायरल

Hyderabad Encounter: नागौर के रूप सिंह पवार का प्रण हुआ पूरा...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 10:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर