Home /News /rajasthan /

Lockdown: कश्मीर में फंसा कोटा का युवक, ट्रकों में लिफ्ट लेते हुए 8 दिन में घर पहुंचा

Lockdown: कश्मीर में फंसा कोटा का युवक, ट्रकों में लिफ्ट लेते हुए 8 दिन में घर पहुंचा

युवक को 14 दिन के लिए होम क्वॉरटीन में रहने की हिदायत दी गई हैं.

युवक को 14 दिन के लिए होम क्वॉरटीन में रहने की हिदायत दी गई हैं.

कोरोना संकट (COVID-19) के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच दूसरे शहरों में फंसे लोग अपने घर पहुंचने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो रहे हैं. तमाम बंदिशों के बावजूद वे घर पहुंचने को जतन कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कोटा में सामने आया है.

अधिक पढ़ें ...
कोटा. कोरोना संकट (COVID-19) के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच दूसरे शहरों में फंसे लोग अपने घर पहुंचने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो रहे हैं. तमाम बंदिशों के बावजूद वे घर पहुंचने को जतन कर रहे हैं. ऐसा ही एक उदाहरण कोटा में सामने आया है, जहां एक युवक कश्मीर से ट्रकों से लिफ्ट लेते हुए यहां पहुंच गया. उसके यहां पहुंचने के बाद ग्रामीणों को जैसे ही उसके कश्मीर से आने की जानकारी मिली तो प्रशासन को सूचित किया. बाद में युवक की स्क्रीनिंग करवाई गई. उसे आगामी 14 दिन तक क्वॉरटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं.

3 अप्रेल को जम्मू पार किया और 5 अप्रेल को राजस्थान पहुंचा
जानकारी के अनुसार कोटा के बड़गांव निवासी डी बोहरा जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में कोचिंग फैकल्टी है. बोहरा लॉकडाउन के बाद वहीं फंस गया था. कोटा आने के लिए उसने फ्लाइट की टिकट बुक कराई थी लेकिन फ्लाइट कैंसिल हो गई. इस पर बोहरा गत 30 मार्च को बांदीपुरा से किसी तरह श्रीनगर पहुंचे. उसके बाद राजस्थान आने के लिए ट्रकों में लिफ्ट ली. इस दौरान पहचान छिपाने के लिए ट्रक का खलासी बनकर 3 अप्रेल को जम्मू पार किया और 5 अप्रेल को राजस्थान पहुंचा.

बड़गांव लॉकडाउन चेक पोस्ट पर करवाई स्क्रीनिंग
यहां बुधवार को ट्रक चालक ने बोहरा को अजमेर के केकड़ी में छोड़ दिया. केकड़ी से बोहरा को कोटा का कोई साधन नहीं मिला तो हार्वेस्टर मशीन से लिफ्ट लेकर बूंदी के तालेड़ा पहुंचा. वहां से पैदल बड़गांव आ अपने घर पहुंचा. वहां जब लोगों को उनके कश्मीर से आने का पता लगा तो उन्होंने प्रशासन को इसकी सूचना दी. इस पर बड़गांव लॉकडाउन चेक पोस्ट पर डी बोहरा की चिकित्सकों से स्क्रीनिंग करवाई गई.

14 दिन के लिए होम क्वॉरटीन में रहने की हिदायत
उसके बाद पुलिस ने बोहरा को घर तक पहुंचाया. बोहरा को अभी 14 दिन के लिए होम क्वॉरटीन में रहने की हिदायत दी गई है. बोहरा के मुताबिक कश्मीर से कोटा आने के दौरान रास्ते में मिले सभी लोगों ने उनकी सहायता की. किसी ने भी किराये पेटे एक रुपया भी नहीं लिया.

लॉकडाउन में प्राइवेट स्कूल फीस वसूली नहीं कर सकेंगे, स्टाफ को देनी होगी सैलरी

COVID-19: कोरोना से जंग में भीलवाड़ा देशभर में बन रहा 'नजीर'

Tags: Coronavirus, Kota news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर