Lockdown: कोटा से स्पेशल ट्रेन से झारखंड के 1200 स्टूडेंट्स अपने घर को रवाना, शनिवार शाम को पहुंचेंगे रांची
Kota News in Hindi

Lockdown: कोटा से स्पेशल ट्रेन से झारखंड के 1200 स्टूडेंट्स अपने घर को रवाना, शनिवार शाम को पहुंचेंगे रांची
यात्रियों के सामने है आगे की यात्रा की समस्या

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को फिर से 14 दिन के लिए लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा दिया है. इस बीच लॉकडाउन में कोचिंग सिटी कोटा (Kota) में फंसे झारखंड के 1200 स्टूडेंट्स (Students of Jharkhand) आज ट्रेन से अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं.

  • Share this:
कोटा. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को फिर से 14 दिन के लिए लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा दिया है. इस बीच लॉकडाउन में कोचिंग सिटी कोटा (Kota)  में फंसे झारखंड के 1200 स्टूडेंट्स (Students of Jharkhand) शुक्रवार रात 10 ट्रेन से अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं. कोटा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी ट्रेन को रेल प्रशासन ने झारखंड जाने की हरी झंडी दे दी. ट्रेन के कोटा से झारखंड जाने की अनुमति मिलने के बाद इस ट्रेन को कोचिंग स्टूडेंट के लिए सुरक्षित बनाते हुए सोडियम हाइपोक्लोराइड़ के छिड़काव कर पूरी तरह से सेनिटाइज किया गया है.

ट्रेन कोटा से रात 10 बजे हुई रवाना 
कोटा से ट्रेन को झारखंड के लिए रवाना करने के लिए कोटा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर युद्धस्तर पर की तैयारियां की गईंं. रात 10 बजे रवाना हुई ये ट्रेन शनिवार शाम 7 बजे झारखंड के रांची स्टेशन पर पहुंचेगी. इस ट्रेन का रास्ते में कहीं भी वाणिज्यिक ठहराव नहीं दिया गया है. बीच रास्ते में इस ट्रेन में कोई नहीं चढ़ेगा यह साफ निर्देश दिए गए हैं.

24 कोच की है यह ट्रेन
24 कोच की इस ट्रेन में 1200 के करीब स्टूडेंट सवार होकर अपने घर पहुंचेंगे. यह सिंगल ट्रीप माइग्रेट स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या-09813 कोटा जंक्शन से 10 बजे रवाना की गई. यह कोटा से चलकर वाया गुना, कटनी मुड़वारा, बिलासपुर होते हुए रांची पहुंचेगी. इस स्पेशल ट्रेन में 2 कोच एसएलआर, 4 कोच द्वितीय सामान्य श्रेणी के और 18 कोच शयनयान श्रेणी सहित कुल 24 कोच हैं.



रेल प्रशासन ने प्लेटफार्म की व्यवस्थाओं का पूरा जायजा लिया
कोटा मंडल के रेल प्रबंधक पंकज शर्मा के निर्देशन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश के नेतृत्व में स्थानीय प्रशासन के साथ बेहतरीन समन्वय के करते हुए कोटा से रांची के लिए सिंगल ट्रीप माइग्रेट स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. ट्रेन चलाने से पहले रेल प्रशासन ने प्लेटफार्म की व्यवस्थाओं का पूरा जायजा लिया. इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक विनीत पाण्डेय, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक तुषार सारस्वत और वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विजय पंडित उपस्थित रहे.

राजस्थान में कोरोना से अब तक 61 मौतें, डायबिटीज और हाइपरटेंशन है बड़ा कारण

Lockdown: राजस्थान में गंभीर अपराधों पर लगा ब्रेक, शराब तस्करी ने भरी उड़ान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading