कोटा: पीपीई किट पहनकर कोरोना पीड़ितों के बीच पहुंचे लोकसभाध्यक्ष बिरला, हौंसला बढ़ाया

बिरला ने सभी कोरोना पीड़ितों से कहा कि वे हिम्मत बनाए रखें. डॉक्टर्स उनको अच्छा उपचार दे रहे हैं. वे जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे.

बिरला ने सभी कोरोना पीड़ितों से कहा कि वे हिम्मत बनाए रखें. डॉक्टर्स उनको अच्छा उपचार दे रहे हैं. वे जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे.

Lok Sabha Speaker Birla reached among Corona victims: बिरला ने कोटा मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कोविड पीड़ितों का हौंसला बढ़ाया. उसके बाद बिरला ने वहां चिकित्सा व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक की.

  • Share this:

कोटा. अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के सात दिवसीय प्रवास पर आए लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने कोटा मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कोविड पीड़ितों के हाल चाल जाने और उनका हौंसला बढ़ाया. बिरला मंगलवार को कोटा पहुंचते ही सीधे न्यू मेडिकल कॉलेज गए. वहां वे पीपीई किट पहनकर सीधे कोविड मरीजों (Covid Patients) के बीच पहुंचे.

पीपीई किट पहने होने के कारण कई मरीज बिरला को पहचान नहीं पाये. लेकिन जब मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डा. विजय सरदाना ने उनका परिचय करवाया तो मरीज और तीमारदार चौंक गए. उन्होंने कहा कि इस समय जब उनके अपने संक्रमण के डर से आने से कतरा रहे हैं तो वे लोकसभा अध्यक्ष के यहां आने की उम्मीद ही नहीं कर सकते थे.

बिरला ने तीन वार्डों का किया दौरा

लोकसभा अध्यक्ष बिरला तीन वार्डों में गए और कई मरीजों से बात की. बिरला ने कोरोना पीड़ितों से अस्पताल में भर्ती रहने की अवधि और उनके ऑक्सीजन लेवल आदि की जानकारी ली. बिरला ने सभी कोरोना पीड़ितों से कहा कि वे हिम्मत बनाए रखें. डॉक्टर्स उनको अच्छा उपचार दे रहे हैं. वे जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने मरीजों और तीमारदारों से कहा कि किसी भी मदद की आवश्यकता होने पर कैम्प कार्यालय में संपर्क करें. उनकी हरसंभव सहायता की जाएगी.
हर समय हमारी तैयारी मजबूत होनी चाहिए

बिरला ने मेडिकल स्टाफ से भी बातचीत की और उनको जोखिम उठाकर किये जा रहे पुण्य के कार्य के लिये साधुवाद दिया. उन्होंने मेडिकल स्टाफ से कहा कि कोई भी बीमारी आए तो हमारी तैयारी मजबूत होनी चाहिए. उसके बाद बिरला ने सुपर स्पेशियेलिटी विंग में जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ और मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के साथ बैठक कर उपचार सुविधाओं की समीक्षा की.

सीएचसी और पीएचसी पर चिकित्सा सुविधाओं को मजबूत करें



बिरला ने कहा कि हमारी तैयारी इतनी व्यापक होनी चाहिए कि कितनी भी बड़ी बीमारी आ जाए कि हम उसको नियंत्रित कर सकें. इसके लिए आवश्यक है कि हम ग्रामीण क्षेत्रों में भी सीएचसी और पीएचसी स्तर पर चिकित्सा सुविधाओं को मजबूत बनाएं ताकि ग्रामीणों को वहीं समुचित उपचार मुहैया करवाया जा सके. इस दौरान रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर और कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा भी उपस्थित रहे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज