Home /News /rajasthan /

सुहागरात के बाद ससुराल छोड़ भागी दुल्हन, रेलवे स्टेशन पर पकड़ी गई

सुहागरात के बाद ससुराल छोड़ भागी दुल्हन, रेलवे स्टेशन पर पकड़ी गई

प्रतिकात्मक तस्वीर.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

कोटा में शादी के बाद सुसराल से भागी दुल्हन को लखेरी रेलवे स्टेशन से पुलिस ने पकड़ लिया है.

    राजस्थान के कोटा में शादी के बाद सुसराल से भागी दुल्हन को लखेरी रेलवे स्टेशन से पुलिस ने पकड़ लिया है.
    दरअसल, 16 जनवरी को कमलेश कुमार की शादी 19 वषीर्य संध्याा के साथ हुई थी. जमशेदपुर की गोल बस्ती निवासी संध्या सुहागरात के अगले दिन ससुराल से भाग निकली. कमलेश के परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो तलाश की गई. आखिर ससुराल से भागी संख्या को देर रात लखेरी रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया गया.
    कमलेश और उसके परिजनों ने सध्या पर शादी के बहाने अपने पति और उसके घर वालों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं. इन्हीं आरोपों के बाद पुलिस ने संध्या को गिरफ्तार कर लिया है.

    संध्या को बताया 'लुटेरी दुल्हन', 1.61 लाख रुपए में की थी शादी
    पुलिस क्षेत्राधिकारी नरपतचन्द ने कहा कि यह महिला उस गिरोह की सदस्य है जो वर पक्ष से मोटी रकम लेकर महिलाओं की शादी कराता है और इसके बाद दुल्हन भाग जाती है. उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता कमलेश कुमार के मुताबिक, उसने दो बिचौलियों- हरिमोहन शर्मा और अशोक कुमार शर्मा से अपने लिए दुल्हन तलाशने को कहा था. 15 जनवरी को इन बिचौलियों ने आरोपी (संध्या) का परिचय कमलेश और उसके परिवार से कराया जो इस शादी के लिए राजी हो गए और 16 जनवरी को एक मंदिर में विवाह संपन्न हुआ.

    एक नहीं 8-9 लोगों को है गिरोह
    अधिकारी ने कहा कि कमलेश ने इन दो बिचौलियों को 1.61 लाख रुपए भुगतान किया था. वह महिला मंगलवार शाम अपने ससुराल से रफू चक्कर हो गई. आरोपी महिला ने मध्य प्रदेश के गुना और शिवपुरी जिलों में इसी तरह के अपराध दो बार करने का जुर्म कबूला है. उसने यह भी खुलासा किया कि उसके गिरोह में 8-9 पुरुष और महिलाएं शामिल हैं.

    तीन दिन के पुलिस रिमांड पर
    पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें राजस्थान और मध्य प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर भेजी गई हैं. आरोपी को बुधवार को एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

    Tags: Crime in Rajasthan, Kota news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर