कोटा से दिल्ली और पंजाब जाने वाली कई ट्रेनें हुईं रद्द, यहां देखें नया शेड्यूल

News18 Rajasthan
Updated: August 25, 2019, 2:23 PM IST
कोटा से दिल्ली और पंजाब जाने वाली कई ट्रेनें हुईं रद्द, यहां देखें नया शेड्यूल
कोटा से चलने वाली कई ट्रेनें रद्द रहेंगी. वहीं, कुछ का मार्ग बदला गया है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान

सितंबर महीने में कोटा (Kota) से दिल्ली और पंजाब की यात्रा करने वाले रेल यात्रियों (Railway Passengers) को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस रूट से चलने वाली कई ट्रेनों को या तो रद्द कर दिय गया है या फिर उनका मार्ग बदला गया है.

  • Share this:
सितंबर महीने से कोटा (Kota) से दिल्ली और पंजाब की यात्रा करने वाले रेल यात्रियों (Railway Passengers) को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. सितंबर में दिल्ली (Delhi) और पंजाब (Punjab) की ओर जाने वाली कई ट्रेनें जहां रद्द (Canceled) रहेंगी, वहीं कई ट्रेनों को डायवर्ट (Diverted) करके चलाया जाएगा. उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल में कामकाज के चलते यह परिवर्तन किया जा रहा है. इसके बाद रेलवे ने इस मार्ग पर प्रभावित होने वाली ट्रेनों का चार्ट जारी कर दिया है. इन दोनों मार्गों पर कोटा से बड़ी संख्या में यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है. रेल यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए रेलवे ने काफी पहले ही इसका चार्ट जारी कर दिया है.

रेल लाइन के कार्य के कारण परेशानी
दरअसल, उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल में तुगलकाबाद-पलवल रेल खंड पर चौथी रेल लाइन के कार्य के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है. इसके चलते पश्चिम मध्य रेलवे से चलने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द और डाइवर्ट किया जा रहा है. इसको लेकर पश्चिम मध्य रेलवे के डिप्टी सीओएम (कोचिंग) विवेक कुमार ने आदेश जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही रद्द और डायवर्ट की जाने वाली ट्रेनों की सूची भी जारी कर दी गई है.

ये ट्रेनें की गई हैं रद्द

कोटा-निजामुद्दीन और निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस 3,5,6,7 और 8 सितंबर को रद्द रहेगी. फिरोजपुर-बांद्रा जनता एक्सप्रेस 4,6,7,8 और 9 सितंबर को रद्द रहेगी. मुंबई-फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस 2,4,5,6 और 7 सितंबर को रद्द रहेगी. जम्मूतवी-इंदौर 4 सितंबर को और इंदौर-जम्मूतवी 2 सितंबर को रद्द रहेगी. वहीं, निजामुददीन-बांद्रा 5 सितंबर को और बांद्रा-निजामुददीन 4 सितंबर को तथा चंडीगढ-मंडगांव 2 सितंबर को रद्द रहेगी.

इन ट्रेनों का बदला मार्ग
निजामुददीन-मंडगांव 6 व 7 सितंबर को वाया रेवाड़ी, अलवर और मथुरा होते हुए चलेगी. अमृतसर-मुंबई पश्चिम एक्‍सप्रेस भी 6 व 7 सितंबर को रेवाड़ी, अलवर और मथुरा होते हुए चलेगी. वहीं, दिल्ली-मुंबई मैन राजधानी और निजामुददीन-मुंबई अगस्त क्रांति 7 सितंबर को रेवाड़ी, अलवर और मथुरा के परिवर्तित मार्ग से चलेगी. जबकि निजामुददीन-तिरूवंतपुरम एक्सप्रेस 8 सितंबर को रेवाडी, अलवर, मथुरा होते हुए चलेगी.
Loading...

(रिपोर्ट: अर्जन अरविंद)

पिता ने बेटी से किया रेप, गर्भवती हुई तो कराया गर्भपात

छात्रसंघ चुनाव: पूर्व अध्यक्षों और बागियों पर जीत का जिम्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 1:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...