Kota: तलाई में गिरी मिनी बस, आशा सहयोगिनी ने किया कमाल, 7 लोगों की बचाई जान, जाने कैसे हुआ यह सब

बस को तलाई में डूबा देखकर वहां से गुजर रही आशा सहयोगिनी ममता बैरवा ने अपनी जान की परवाह किये तलाई में छलांग लगा दी.

कोटा जिले में हादसे का शिकार होकर तलाई में गिरी मिनी बस (Mini bus) में सवार 7 लोगों की स्थानीय आशा वर्कर (Asha Worker) ने हिम्मत दिखाते हुये जान बचाने का काम किया है.

  • Share this:
कोटा. जिले के सीमलिया थाना इलाके में सोमवार को एक मिनी बस (Mini bus) तलाई में गिर गई. हादसे के बाद एक स्थानीय महिला (woman) ने अपने जान की परवाह किये बैगर 7 लोगों की जान बचाई. हादसे बस में सवार लोगों के मामूली चोटें आई हैं. उन्हें इलाज के लिये कोटा जिला चिकित्सालय इलाज के लिए भेजा गया है. सात लोगों की जान बचाने वाली महिला आशा वर्कर (Asha Worker) है.

जानकारी के अनुसार हादसा आज सुबह करीब 6 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-27 पर हुआ. उस समय दिल्ली से बारां जा रही एक मिनी बस सीमलिया थाना इलाके के कराड़िया गांव में हाईवे पर मवेशी आ जाने के कारण अनियंत्रित होकर की तलाई में जा गिरी. बस को तलाई में डूबा देखकर वहां से गुजर रही आशा सहयोगिनी ममता बैरवा ने अपनी जान की परवाह किये तलाई में छलांग लगा दी. ममता बैरवा ने दिलेरी दिखाते हुये कड़ी मशक्कत कर बस में सवार सभी लोगों को खिड़की तोड़कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया. आशा को लोगों की जान बचाते देख कुछ युवाओं ने भी उसका सहयोगा किया. सभी के प्रयासों से बस में सवार लोगों को बचा लिया गया.


Kota: तलाई में गिरी मिनी बस, आशा सहयोगिनी ने किया कमाल, 7 लोगों की बचाई जान, जाने कैसे हुआ यह सब Rajasthan- Kota- Mini bus fell in Talai- Asha Sahyogini did amazing- saved 7 People lives
तलाई में डूबी बस निकालती क्रेन.



जैन मुनि के देवलोक गमन होने पर बारां जा रहे थे
हादसे के शिकार हुये लोग बारां में जैन मुनि के देवलोक गमन होने पर वहां जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया. यह बस बारां जा रहे करीब 200 वाहनों के काफिले में शामिल थी. सूचना पर बाद में मौके पर पहुंची सीमलिया थाना पुलिस ने बस को क्रेन से बाहर निकाला. हादसे बस में सवार लोगों के चोटें आने पर उन्हें इलाज के लिये कोटा भेजा गया है. हादसे के शिकार हुये लोगों ने आशा वर्कर की हिम्मत की दाद दी है। वहीं पुलिस और स्थानीय लोग भी उसकी प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.