Assembly Banner 2021

Kota News: कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाना कोटा पर पड़ा भारी, आज से लगेगा नाइट कर्फ्यू, जानें नियम

कोरोना के कहर को देखते हुए महाराष्‍ट्र में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

कोरोना के कहर को देखते हुए महाराष्‍ट्र में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Night Curfew in Kota: कोटा में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ने के कारण इस महामारी ने एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. इस वक्‍त कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या का आंकड़ा 300 के पार चल गया है. इसी वजह से कोटा में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

  • Share this:
कोटा. राजस्‍थान के कोचिंग सिटी कोटा (Kota) में भी कोरोना वायरस की महामारी (coronavirus Epidemic) को लेकर लापरवाही भारी पड़ रही है. यही वजह है कि लगातार कोरोना पॉजिटिव रोगियों की तादाद में इजाफा होने के कारण एक बार फिर शहर को नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है. बीते दिनों में लगातार कोटा में हुए धरने प्रदर्शन और अन्य आयोजनों में कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां का नतीजा है कि कोटा एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है.

बता दें कि मार्च महीने के 21 दिनों में 487 केस सामने आए हैं. जबकि फरवरी में यह आंकड़ा कम था. मार्च महीने की बात की जाए तो प्रतिदिन 23 केस सामने आ रहे हैं और कोटा में पॉजिटिव रोगियों की संख्या का आंकड़ा 300 के पार चला गया है.

कोटा में लगा नाइट कर्फ्यू
सब्जी मंडी और बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लापरवाही की तस्वीरें सामने आई हैं. वहीं, राजनीतिक पार्टियों ने भी सरकार की ओर से दी गई रियायत में गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा कर रख दी हैं. इसी का नतीजा है कि कोटा एक बार फिर नाइट कर्फ्यू वाले शहर में शुमार हो गया. जबकि आज से कोटा में रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा, जिसके लिए चौराहों पर पुलिस जाब्ता तैनात रहेगा. इसके साथ ही कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार द्वारा दी गई नई गाइडलाइन की पालना के लिए जिला प्रशासन फिर से सख्ती करता नजर आएगा. कोविड अस्पताल में फिर से व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है. वहीं, नई गाइडलाइन के मुताबिक, अब एक बार फिर सोशल डिस्टेंसिंग ,सैनिटाइजेशन की पालना तमाम जगहों पर लागू कर दी गई है. शादी समारोह में 200 और अंतिम संस्कार में 20 लोगों के जाने की अनुमति होगी. इसके साथ ही मिनी कंटेनमेंट जोन कोरोना संक्रमित पाए जाने पर क्षेत्रों को घोषित किए जाएंगे और बीट कांस्‍टेबल को निगरानी के लिए आज से तैनात कर दिया जाएगा. शैक्षणिक संस्थानों में 50 फीसदी स्टूडेंट्स को आने की अनुमति होगी, तो शादी समारोह के लिए एक बार फिर उपखंड मजिस्ट्रेट को सूचना देना अनिवार्य होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज