कोटा से शाहजहांपुर पहुंचे बच्चों के घरों पर चिपका नोटिस, दिया गया यह निर्देश
Kota News in Hindi

कोटा से शाहजहांपुर पहुंचे बच्चों के घरों पर चिपका नोटिस, दिया गया यह निर्देश
कोटा से छात्रों को वापस लाने के लिए यूपी रोडवेज की बसें भेजी गई थी. (फाइल फोटो)

जिले में राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) से आए 93 बच्चों समेत 120 लोगों को घर में पृथक रखे जाने के बाद अब प्रशासन ने उनके घरों पर नोटिस भी चिपका दिए हैं.

  • Share this:
शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश). जिले में राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) से आए 93 बच्चों समेत 120 लोगों को घर में पृथक रखे जाने के बाद अब प्रशासन ने उनके घरों पर नोटिस भी चिपका दिए हैं. जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बृहस्पतिवार को फोन पर मीडिया से कहा, 'यहां के बच्चे जो राजस्थान के कोटा शहर में इंजीनियरिंग व मेडिकल आदि की तैयारी कर रहे थे और लॉकडाउन के चलते कोटा में ही फंस गए थे . उन्हें यहां शासन के निर्देश पर लाया गया है तथा उनके रैपिड टेस्ट करने के बाद उन्हें 14 दिन के लिए घर में ही पृथक रखने को कहा गया है.’’ उन्होंने बताया कि उनमें हालांकि कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले लेकिन इसके बाद भी पूरी एहतियात बरतते हुए उनके घरों पर नोटिस चिपका दिए गए हैं, ताकि उनके परिवार के सदस्य किसी से ना मिले और ना ही कोई बाहरी व्यक्ति उनके घर जाए.

रखी जा रही है पूरी नजर
जिलाधिकारी सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के दल लगातार उनके घरों पर जाकर उनसे स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ले रहे हैं और नियंत्रण कक्ष से भी इन लोगों पर पूरी नजर रखी जा रही है .

टीम ले रही स्वास्थ्य संबंधी जानकारी
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव कुमार गुप्ता ने रैपिड किट से जांच पर रोक लगाने के सवाल पर कहा कि विभागीय टीम सभी छात्रों के घर पर जाकर उनसे स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ले रही है और शासन से जैसे निर्देश प्राप्त होंगे उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.



योगी सरकार ने भेजी थी बस
बता दें, राजस्थान की कोचिंग-सिटी कोटा से यूपी के बच्चों को उनके घरों तक ले जाने के लिए यूपी रोडवेज की बसें पहुंची थीं. ये बसें कोटा के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में पढ़ रहे बच्चों को यूपी ले जाने आईं. यूपी के बच्चों की घर वापसी के बाद खबर मिली की मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार के भी कोटा में पढ़ रहे एमपी के बच्चों को लौटाने की योजना बनाई है. इसके लिए अगले कुछ दिनों में एमपी की बसें भेजे जाने की योजना पर दोनों सरकारों के बीच बातचीत हो रही है.

 

ये भी पढ़ें:

Lockdown में गोलमाल: हल्‍दी और मिर्च के पैकेट में बेचा जा रहा पान मसाला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading