• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • अब टीम वसुंधरा राजे में किसान मोर्चा में नियुक्तियां, कोटा-जोधपुर संभाग के प्रभारी नियुक्त

अब टीम वसुंधरा राजे में किसान मोर्चा में नियुक्तियां, कोटा-जोधपुर संभाग के प्रभारी नियुक्त

टीम वसुंधरा राजे में किसान मोर्चा में नियुक्तियां

टीम वसुंधरा राजे में किसान मोर्चा में नियुक्तियां

Politics in BJP : भाजपा प्रदेश मुख्यालय से वसुंधरा राजे का फोटो पोस्टर से हटने के बाद से राजे समर्थक सक्रिय हैं. वसुंधरा जन रसोई के बाद अब टीम वसुंधरा राजे ने किसान मोर्चा में नियुक्तियां शुरू कर दी हैं. भाजपा का गढ़ माने जाने वाले कोटा संभाग और जोधपुर में नियुक्तियां की हैं.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान में एक ओर बीजेपी जहां लगातार कांग्रेस सरकार पर आरएएस इंटरव्यू (RAS Interview) को लेकर हमले कर रही है, वहीं दूसरी ओर पार्टी की अंदरूनी गुटबाजी से एक बार फिर राजनीति के गलियारे में बीजेपी की एकजुटता पर सवाल उठ रहे हैं. वसुंधरा राजे (Vasundhara raje)  खेमे के नेताओं ने पहले वसुंधरा जन रसोई चलाई थी, वहीं अब बीजेपी के गढ़ कहे जाने वाले हाड़ौती में टीम वसुंधरा राजे किसान मोर्चा (Kisan Morch) के तहत संभाग प्रभारी नियुक्त कर जिला अध्यक्षों की नियुक्ति और समय-समय पर कार्यकारिणी का विस्तार करने के निर्देश दिए हैं.

भाजपा प्रदेश मुख्यालय से वसुंधरा राजे का फोटो पोस्टर से हटने के बाद से राजे समर्थक तेजी से सक्रिय हैं. वे राजे को पोस्टर में दरकिनार करने का संगठन को जवाब दे रहे हैं. वसुंधरा जन रसोई के बाद अब टीम वसुंधरा राजे के प्रदेश संयोजक गौरव जीनगर और किसान मोर्चा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी की सहमति व निर्देश के अनुसार प्रदेश में संगठन विस्तार के लिए टीम वसुंधरा राजे किसान मोर्चा का गठन किया गया है.

कोटा और जोधपुर संभाग के प्रभारी नियुक्त
कोटा संभाग का प्रभारी राजेंद्र सिंह हाडा को बनाया गया है. इस नियुक्ति पत्र में भीखाराम बिश्नोई को जोधपुर संभाग का प्रभारी बनाए जाने का भी जिक्र किया गया है. यह दोनों पदाधिकारी टीम वसुंधरा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री और प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. टीम वसुंधरा राजे किसान मोर्चा के संभाग प्रभारी नियुक्त किए गए राजेंद्र सिंह हाडा ने बताया कि वह वसुंधरा राजे खेमे से ताल्लुक रखते हैं और हाड़ौती के भाजपा के दिग्गज नेता वसुंधरा राजे के खेमे के माने जाने वाले भवानी सिंह राजावत की टीम के सक्रिय सदस्य हैं. लंबे वक्त से भाजपा और भवानी सिंह राजावत के साथ जुड़े हुए हैं. टीम वसुंधरा राजे किसान मोर्चा की ओर से जो भी आदेश उनको मिलेगा वो हर वक्त तैयार रहेंगे.

मोर्चा के लेटरहेड पर विजया राजे सिंधिया की भी तस्वीर
बीजेपी संगठन के समानांतर किसान मोर्चा के किए जा रहे गठन के लेटर हेड पर वसुंधरा राजे सिंधिया और उनकी मां स्वर्गीय विजय राजे सिंधिया की तस्वीर भी है. जिसमें लिखा है कि प्रेरणासोत्र आदरणीय राजमाता विजय राजे सिंधिया के राष्ट्रीय सेवा और जन भावनाओं को आदर्श मानकर राजस्थान की यशस्वी नेता वसुंधरा राजे की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए टीम वसुंधरा राजे कार्य कार्य करेगी.

पहले भी खुलकर बोल चुके हैं राजे खेमे के नेता
पिछले दिनों भाजपा के पोस्टर से वसुंधरा राजे की तस्वीर नदारद होने के बाद वसुंधरा राजे खेमे के भाजपा नेताओं की ओर से खुलकर वसुंधरा राजे के समर्थन में हाड़ौती के भाजपा नेताओं ने बयानबाजी कर यहां तक कह दिया था कि राजस्थान में वसुंधरा ही भाजपा है और भाजपा ही वसुंधरा है. पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल, भवानी सिंह राजावत, पूर्व मंत्री और छबडा से मौजूदा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने कहा था कि बिना वसुंधरा राजे के राजस्थान में भाजपा की सरकार बनना नामुमकिन है. वसुंधरा राजे वोट बैंक को शिफ्ट करने में बड़ी ताकत रखती हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज