कोटा आने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का भव्य स्वागत, मिनटों के सफर में लगे घंटों

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का अपने गृहनगर कोटा सिटी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. बिरला शनिवार को सुबह विमान से पहले जयपुर पहुंचे और वहां से सड़क मार्ग से कोटा पहुंचे.

News18 Rajasthan
Updated: July 7, 2019, 2:53 PM IST
कोटा आने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का भव्य स्वागत, मिनटों के सफर में लगे घंटों
कोटा में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के स्वागत में उमड़े लोग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 7, 2019, 2:53 PM IST
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का अपने गृहनगर कोटा सिटी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. बिरला शनिवार को सुबह विमान से पहले जयपुर पहुंचे और वहां से सड़क मार्ग से कोटा पहुंचे. इस दौरान पूरे रास्ते में टोंक व बूंदी समेत जगह-जगह समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया. कोटा में बारिश के बावजूद लोग उनके स्वागत में उमड़ पड़े.

स्वागत में जगह-जगह बरसाए फूल
ओम बिरला शनिवार को सुबह विमान से जयपुर पहुंचे तो एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. उसके बाद बिरला सड़क मार्ग से कोटा के लिए रवाना हुए. लोकसभा अध्यक्ष बनने के 19 दिनों बाद बिरला कोटा आए तो बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनके स्वागत में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और ऐतिहासिक स्वागत किया. कहीं फूल बरसाए गए तो कहीं उन्हें फूल मालाओें से लादकर मुंह मीठा करवाया गया.

स्वागत के लिए कोटा की सीमा पर पहुंचे लोग

बिरला का स्वागत करने के लिए बड़ी तादाद में उनके समर्थक और शहर के लोग कोटा की सीमा बडगांव पहुंचे. वहां बिरला के आने पर आतिशबाजी, ढोल नगाड़ों और पुष्प वर्षा करके जोरदार स्वागत किया गया. इसके बाद बिरला काफिले के साथ शहर की ओर बढ़े. कोटा शहर में प्रवेश करने पर जिला प्रशासन की ओर से कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल, शहर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव और ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को फूलों के गुलदस्ते भेंटकर उनकी अगवानी की.

Grand welcome of Lok Sabha Speaker -लोकसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत
कोटा में बारिश के दौरान भी लोगों की भीड़ उमड़ती रही। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


समर्थकों के जोश के आगे बारिश भी रही बेअसर
Loading...

स्वागत सत्कार के इस सिलसिले के चलते मिनटों में तय होने वाला सफर कई घंटों में पूरा हुआ. हर कोई बिरला के स्वागत के लिए आतुर दिखा. कोटा में बिरला को खुली जीप में ले जाया गया. बारिश के बावजूद लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ और उन्होंने बिरला के स्वागत के लिए पलक पांवड़े बिछा दिए. इस दौरान बिरला ने कहा कि उन्हें जो कुछ मिला है वह हाड़ौती जनता से मिला है. कोशिश रहेगी कि वे हाड़ौती और राजस्थान की जनता के मान सम्मान को बनायें रखें.

किसानों को दोहरी सौगात, मानसून के साथ ही खातों में आया पैसा

जयपुर परकोटा यूनेस्को की वर्ल्ड हैरिटेज सूची में हुआ शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...