लाइव टीवी

ओम बिरला ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिय लोगों से किया संवाद, लॉकडाउन पर कही ये बात
Kota News in Hindi

Shakir Ali | News18 Rajasthan
Updated: April 1, 2020, 8:42 AM IST
ओम बिरला ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिय लोगों से किया संवाद, लॉकडाउन पर कही ये बात
ओम बिरला ने कहा कि विशेषज्ञों के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का और सख्ती से पालन करना होगा. (फाइल फोटो)

लोकसभा अध्यक्ष बिरला (Lok Sabha Speaker Birla) ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं.

  • Share this:
कोटा. कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. ऐसे में लोकसभा अध्यक्ष एवं सांसद ओम बिरला (Om Birla) ने मंगलवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के करीब 5500 से अधिक लोगो के साथ संवाद किया. इस दौरान उन्होंने वर्तमान व्यवस्थाओं को अधिक बेहतर बनाने लिए आवश्यक सुझावों पर भी चर्चा की. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि लॉकडाउन को शुरू हुए लगभग सात दिनों का समय बित गया है. इस दौरान कोटा बूंदी संसदीय क्षेत्र के लोगों की रोग के संभावित खतरों की गंभीरता, नागरिकों का स्वअनुशासन, चिकित्सा विभाग, पुलिस व जिला प्रशासन की सतर्कता व स्वयंसेवी संस्थाओं की जागरूकता का ही परिणाम है कि कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र इस रोग की चपेट में नहीं आया है. लेकिन मंजिल अभी दूर है और सफर अभी बाकी है. धेर्य एवं अनुशासन के साथ ही हम लॉकडाउन को पूरा कर इसके उद्देश्यों को हासिल कर पायेगें.

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं. लेकिन वर्तमान समय तक इस रोग का उपचार किसी दवा कम्पनी या वैज्ञानिक के पास नहीं है. इसके उपचार एवं बचाव के लिए आप और हमें लॉकडाउन की पालना करते हुऐ एक-दूसरे से सामाजिक दूरी बनाकर रखना होगा. लोकसभा अध्यक्ष ने अपने संवाद में कहा कि रोग की भयावहता का अंदाजा दुनिया के अन्य देशों से लगा सकते हैं. तथा देश में भी प्रतिदिन इसके आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं जो हमारे लिए चिंता का विषय है. ऐसे में हमें अपने प्रयासों में और गति लानी होगी.

निर्देशों का और सख्ती से पालन करना होगा
ओम बिरला ने कहा कि विशेषज्ञों के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का और सख्ती से पालन करना होगा. लोकसभा अध्यक्ष बिरला से संवाद के दौरान कुछ लोगों ने वर्तमान व्यवस्था में कुछ सुधार हेतु सुझाव दिये, ताकि लॉकडाउन को अधिक प्रभावी बनाया जा सके. बिरला ने उचिव सुझावों को जिला प्रशासन के माध्यम से लागू करवाने के लिए आश्वस्त किया. बिरला ने संकट की इस घड़ी में समाज के जरूरमंद, निर्धन व असहाय वर्ग के लिए भोजन व आवश्यक सामग्री की व्यवस्था करने के कार्य में जुटे सभी स्वयंसेवी संगठनों का आभार जताया. उन्होंने इसी तरह लोगों की मदद करने का आग्रह किया ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोए.



ये भी पढ़ें- 



जयपुर में मिले पांच चीनी नागरिक, नगर निगम ने पूरे इलाके को कराया सेनेटाइज

Lockdown: राज्य सरकार ने तय किए सब्जियों के दाम, जयपुर में हैं ये भाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading