कोटा में दो युवकों के लिए अफवाह बनी आफत, भीड़ ने जमकर पीटा

अफवाह कब आफत बन जाए कुछ नहीं कहा जा सकता. खासकर तब जब वह सोशल मीडिया में वायरल हो रही हो. कुछ ऐसा ही हुआ कोटा के मोडक में दो युवकों के साथ. भीड़ ने अफवाह के आधार पर दो बेकसूर युवकों की पकड़कर जमकर पिटाई कर डाली.

News18 Rajasthan
Updated: July 20, 2019, 3:41 PM IST
कोटा में दो युवकों के लिए अफवाह बनी आफत, भीड़ ने जमकर पीटा
पुलिस की जीप में बैठा भीड़ का शिकार हुआ युवक। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 20, 2019, 3:41 PM IST
अफवाह कब आफत बन जाए कुछ नहीं कहा जा सकता. खासकर तब जब वह सोशल मीडिया में वायरल हो रही हो. कुछ ऐसा ही हुआ कोटा के मोडक में दो युवकों के साथ. दो दिन से क्षेत्र में सोशल मीडिया में बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह फैल रही थी. फिर क्या था लोगों ने शुक्रवार को महज शक के आधार पर दो बेकसूर युवकों की पकड़कर जमकर पिटाई कर डाली.

बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की थी अफवाह
अफवाह का यह मामला कोटा के मोडक से जुड़ा हुआ है. दरअसल दो दिन से सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ाई जा रही थी कि क्षेत्र में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय हो गया है और दो बच्चे भी मोडक स्टेशन इलाके से गायब हो गए हैं. बच्चा चोर गिरोह के सदस्य घरों में रोटी मांगने के बहाने आते हैं और बच्चा चुरा कर भाग जाते हैं. बस यही अफवाह क्षेत्र के दो युवकों पर भारी पड़ गई.

भीड़ ने शक के आधार पर पकड़कर पीटा

शुक्रवार को मोडक के आसपास के ही युवक रोटी मांगने के लिए एक बस्ती में गए. वहां लोगों ने उनको सोशल मीडिया में फैली अफवाह के आधार पर दबोच लिया. देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई. भीड़ दोनों युवकों पर टूट पड़ी और उनको जमकर पीटा. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवकों को लोगों से छुड़ाया. पुलिस की जीप में युवकों को बिठाने के बावजूद भीड़ उनको थप्पड़ जड़ती रही.  पुलिस की पुछताछ में सामने आया है कि दोनों युवक स्थानीय निवासी हैं और क्षेत्र में बच्चा चोरी की भी कोई वारदात नही हुई है. उसके बाद युवकों को छोड़ दिया गया.

4 बेटियों के पिता पर बेरहमी से टूटी भीड़, पीट-पीटकर की हत्या

अलवर Mob Lynching: अंधे पिता के बुढ़ापे की लाठी था हरीश
First published: July 20, 2019, 3:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...