लाइव टीवी

बाल दिवस: 180 मूक-बधिर व दृष्टिबाधित बच्चे दो दिन निःशुल्क घूमेंगे उदयपुर

News18 Rajasthan
Updated: November 14, 2019, 10:52 AM IST
बाल दिवस: 180 मूक-बधिर व दृष्टिबाधित बच्चे दो दिन निःशुल्क घूमेंगे उदयपुर
हाथ में गुलाब का फुल व सिर पर चाचा नेहरू की टोपी पहने खुद कलेक्टर ने बच्चों से मिलकर उन्हें उदयपुर के लिए रवाना किया.

कोटा में प्रशासन ने मूक बधिर (Deaf and dumb) और दृष्टिबाधित (Vision Impaired) 180 बच्चों को आज के दिन उदयपुर के लिए नि:शुल्क भ्रमण पर भेजा है. दो दिन उदयपुर में रहने के बाद बच्चे वापस लौटेंगे.

  • Share this:
कोटा. देशभर में आज प्रथम व पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) के जन्मदिवस को बाल दिवस (Children's Day) के रूप में मनाया जा रहा है. इसी क्रम में राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) जिले में प्रशासन (Administration) चाचा नेहरू के जन्मदिन को अलग अंदाज में मना रहा है.

कलेक्टर ने बच्चों को उदयपुर के लिए नि:शुल्क भ्रमण पर भेजा

बता दें कि कोटा में प्रशासन ने मूक बधिर (Deaf and dumb) और दृष्टिबाधित (Vision Impaired) 180 बच्चों को आज के दिन उदयपुर के लिए नि:शुल्क भ्रमण पर भेजा है. दो दिन उदयपुर में रहने के बाद बच्चे वापस लौटेंगे. इसके लिए गुरुवार सुबह कलेक्टर आवास के बाहर हाथ में गुलाब का फुल और सिर पर चाचा नेहरू की टोपी पहने खुद कलेक्टर ओमप्रकाश कसेरा ने बच्चों से मिलकर उन्हें उदयपुर के लिए रवाना किया.

कलेक्टर ने बच्चों को दुलारा और उनके भ्रमण पर जाने के उत्साह को हौंसला देकर दोगुना किया. सभी बच्चे घूमने को लेकर उत्साहित हैं. तीन बसों में सवार होकर सभी बच्चे कोटा से रवाना हो गए हैं. कलेक्टर कसेरा ने बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

कलेक्टर ने इस मौके पर कहा कि समाज को ऐसे बच्चों को हर खुशी देनी चाहिए, ताकि ये बच्चे कभी अकेलापन महसूस न करें. उन्होंने कहा कि चाचा नेहरू बच्चों से काफी प्यार करते थे. जिला प्रशासन ने भी उनकी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए बच्चों को खुशी देने का प्रयास में आज उन्हें भ्रमण पर भेजा है.

(कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- कांस्टेबल ने 45 लाख रुपए रिश्वत मांगी, 5 लाख लेते रंगे हाथ गिरफ्तारये भी पढ़ें:- MP हनुमान बेनीवाल ने किया खींवसर थाने का घेराव,पढ़ें-क्या है चंपालाल हत्याकांड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 10:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर