डेंगू और स्वाईनफ्लू के कारण अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या

ETV Rajasthan
Updated: August 12, 2017, 5:01 PM IST
डेंगू और स्वाईनफ्लू के कारण अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या
डेंगू और स्वाइनफ्लू ने बढ़ाई लोगों की समस्या
ETV Rajasthan
Updated: August 12, 2017, 5:01 PM IST
प्रदेश में पिछले चार दिनो मे तीन महिलाओं की मौत के बाद भी डेंगू और स्वाईनफ्लू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज भी करीब 11 मरीजो की डेगू और स्वाईनफ्लू जांच रिर्पोट पॉजिटिव मिलने पर चिकित्सा विभाग में हडकंप मचा हुआ है.

डेगुं और स्वाईनफ्लू का कहर इस कदर है कि एमबीएस न्यू मेडिकल कॉलेज सहित अन्य अस्पतालों में मरीजो की लंबी कतारें देखी जा रही हैं. आज डेंगु के 9 और 2 स्वाईनफ्लू रोगियों का मामला सामने आया है. डेगुं ने कोटा में पिछले एक माह में 90 मरीजों को चपेट में लिया है जिसमे से एक महिला की मौत भी हो चुकी है. वहीं इस साल कोटा में दो दर्जन से अधिक स्वाईनफ्लू रोगियों के मामले सामने आए हैं.

इसमें से आधा दर्जन से अधिक रोगियों ने स्वाईनफलू के चलते दम तोड़ दिया है. पिछले चार दिनों में तीन महिलाओ ने डेगुं और स्वाईनफ्लू के चलते दम तोड चुके हैं. हांलाकि भीलवाडा की एक महिला ने कोटा में इलाज के दौरान कल दम तोड दिया. चिकित्सा विभाग के अनुसार कोटा में मरीजों के घर सहित कई स्थानो पर एंटी लार्वा छिड़काव करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनिल कौशिक ने मरीजों को सावधानी बरतने और कूलरो में पानी एकत्रित नहीं करने की सलाह दी है.

(ओमप्रकाश)
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर