POCSO कोर्ट ने महिला से दुष्कर्म व हत्या के आरोपी को पाया दोषी, 28 फरवरी को आ सकता है फैसला
Kota News in Hindi

POCSO कोर्ट ने महिला से दुष्कर्म व हत्या के आरोपी को पाया दोषी, 28 फरवरी को आ सकता है फैसला
पुलिस ने मामले में आरोपी को अनुसंधान में दोषी मानते हुए कोर्ट में चालान पेश किया था.

महिला से दुष्कर्म (Rape) के बाद उसकी हत्या (Murder) करने के मामले में पॉक्सो कोर्ट (POCSO Court) ने आरोपी को दोषी (Guilty) करार दिया. इस केस में आगामी 28 फरवरी को कोर्ट फैसला सुना सकता है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोटा. महिला से दुष्कर्म (Rape) के बाद उसकी हत्या (Murder) करने के मामले में पॉक्सो कोर्ट (POCSO Court) ने आरोपी को दोषी (Guilty) करार दिया. अब इस केस में आगामी 28 फरवरी को कोर्ट फैसला सुना सकता है. बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी मोहन को कोर्ट में पेश किया गया था. सुनवाई करते हुए पॉक्सो कोर्ट क्रम संख्या 5 ने आरोपी मोहन सिंह को 302, 201 व 392 में दोषी माना. हालांकि कोर्ट ने धारा 376 में आरोपी को दोष मुक्त कर दिया. बता दें कि इस केस में 20 फरवरी को अंतिम बहस पूरी हो चुकी है.

पुलिस ने हत्या के आरोप में मोहन सिंह उर्फ महावीर सिंह को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने मामले में आरोपी को अनुसंधान में दोषी मानते हुए कोर्ट में धारा 302, 201, 376 व 392 में चालान पेश किया था.

बोरी में बंद मिली थी महिला की लाश



कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 28 फरवरी की तारीख मुकर्रर की है. विशिष्ट लोक अभियोजक सुरेश वर्मा ने बताया कि 24 मई 2019 को विज्ञान नगर थाना इलाके के सरकारी स्कूल की बाउंड्री पर एक महिला की लाश मिली थी. लाश बोरी में बंद तारों से बंधी हुई थी. पुलिस ने हत्या के आरोप में मोहन सिंह उर्फ महावीर सिंह को गिरफ्तार किया था.



(कोटा से ओम प्रकाश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - बूंदी हादसा: एक साथ 21 चिताएं देख गमगीन हुआ कोटा, लोकसभा स्पीकर भी हुए शरीक

ये भी पढ़ें - कांग्रेस विधायक हरीश मीणा ने ही अशोक गहलोत सरकार पर उठाए गंभीर सवाल

 
First published: February 26, 2020, 7:31 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading