Kota News: जहरीली गैस के रिसाव से 3 युवक बेहोश, लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

अस्पताल में पीड़ित युवक से हालचाल पूछते पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत.

अस्पताल में पीड़ित युवक से हालचाल पूछते पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत.

Big accident in Kota: शहर के डीएसएम इलाके में एक फैक्ट्री के नाले से जहरीली गैस का रिसाव (Poisonous gas leak) होने से तीन युवक बेहोश हो गये. इससे वहां हड़कंप मच गया.

  • Share this:
कोटा. कोचिंग सिटी कोटा (Kota) के डीसीएम इलाके में मंगलवार को एक फैक्ट्री के नाले से अचानक जहरीली गैस का रिसाव (Poisonous gas leak) होने लगा. इससे तीन युवक बेहोश (Unconscious) हो गये. उन्हें गंभीर हालत में एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहरीली गैस का रिसाव होने से स्थानीय लोगों में जबर्दस्त आक्रोश है. वहीं, पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की है.

पीड़ित युवक ने बताया कि वह दिन में अपने दो साथियों के साथ डीसीएम में स्थित फैक्ट्री के पास नाले पर लघुशंका के लिए गए थे. इसी दौरान अचानक फैक्ट्री के नाले से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा. इससे वे वहां से भागे, लेकिन वे खुद को गैस के प्रभाव से बचा नहीं पाये. तीनों वहीं पर बेहोश हो गये. बाद में आसपास के स्थानीय निवासियों ने इसकी सूचना दी उनकी बस्ती के लोगों को दी. उन्होंने आकर सभी को एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया.

बीजेपी के विधायक और पूर्व विधायक पहुंचे

घटना की जानकारी मिलने पर विधायक कल्पना सिंह और पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत भी अस्पताल पहुंचे और पीड़ितों से बातचीत कर उनकी कुशलक्षेम पूछी. इस बीच उद्योग नगर थाना पुलिस ने भी वहां पहुंचकर पीड़ितों के बयान लिये. पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने गैस रिसाव मामले को बेहद गंभीर बताया और इसे कंपनी की लापरवाही करार दिया. राजावत ने कहा कि कंपनी को पीड़ितों को मुआवजा देना चाहिये. यदि इन्हें मुआवजा नहीं दिया गया तो वे इसके लिए बड़ा आंदोलन करेंगे. वहीं क्षेत्रवासियों के मुताबिक कंपनी से निकलने वाले नाले में अक्सर जानवर मर जाते है. इस पर कोई ध्यान नहीं देता.
स्थानीय लोगों में आक्रोश

डीसीएम इलाके में लोगों का कहना है कि जहरीली गैस के रिसाव पहले भी कई जानवर मर चुके हैं. कई लोगों के साथ पहले भी बेहोश होने जैसी घटनायें हो चुकी है. लेकिन प्रशासन और फेक्ट्री प्रशासन द्वारा इस मामले में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज