• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • कोटा पुलिस ने दिया बड़ा संदेश, थाने की लांगरी की बेटी की शादी में भरा 80 हजार का मायरा

कोटा पुलिस ने दिया बड़ा संदेश, थाने की लांगरी की बेटी की शादी में भरा 80 हजार का मायरा

थाने के सभी पुलिसकर्मी लड़की के मामा बनकर गुरुवार को लांगरी महिला के घर गये. वहां मायरे के तौर पर उसको यह राशि भेंट की.

थाने के सभी पुलिसकर्मी लड़की के मामा बनकर गुरुवार को लांगरी महिला के घर गये. वहां मायरे के तौर पर उसको यह राशि भेंट की.

कोटा के कैथूनीपोल थाना पुलिस (Kota Police) आर्थिक रूप से कमजोर अपने थाने की महिला लांगरी की बेटी की शादी में 80 हजार रुपये का मायरा (Financial assistance) भरकर अनूठी पहल की है.

  • Share this:

कोटा. कोचिंग सिटी कोटा के कैथूनीपोल पुलिस (Police) थाना स्टाफ ने अनूठी पहल (Unique initiative) कर सबका दिल जीत लिया है. थाना स्टाफ ने थाने की मेस में गत 8 साल से बतौर लांगरी की सेवा दे रही महिला की बेटी की शादी में मामा बनकर मायरा भरा है. इस मायरे में थाना स्टाफ 80000 रुपये की आर्थिक मदद (Financial assistance) देकर मानवता का बड़ा संदेश दिया है. थाना स्टाफ के इस सराहनीय कदम की उच्चाधिकारियों ने भी प्रशंसा की है.

थानाप्रभारी सत्यपाल पारीक ने बताया कि थाने में पुलिसकर्मियों के लिये खाना बनाने के लिये महिला लांगरी तैनात है. वह पिछले 8 साल से पुलिसकर्मियों के लिए हर रोज खाना बनाने के लिए आती है. वह अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाती है. हाल ही में वह अपनी बेटी की शादी का कार्ड देने के लिए आई. साथी पुलिसकर्मियों से थाना स्टाफ की ओर से दी जाने वाली मदद के बारे में चर्चा की गई. इस पर सभी ने खुले दिल से मदद देने का प्रस्ताव दिया. थाने के सभी पुलिसकर्मियों ने अपनी अपनी हैसियत के अनुसार शादी के लिये राशि भेंटकर 80000 रुपये एकत्र कर लिये. उसके बाद सभी पुलिसकर्मी लड़की के मामा बनकर गुरुवार को लांगरी महिला के घर गये. वहां मायरे के तौर पर उसको यह राशि भेंट की गई.

महिला पूरी शिद्दत से सभी जिम्मेदारियों को निभा रही है
बकौल पारीक महिला के तीन बेटियां और एक बेटा है. वह कठिन परिश्रम करके अपने बच्चों को शिक्षित करने का अथक प्रयास कर रही है. महिला के पति का देहांत हो चुका है. ऐसे में पूरे परिवार का पालन पोषण और बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी यह महिला पूरी शिद्दत से निभा रही है. थानाप्रभारी ने कहा कि लोगों के जहन में पुलिस की सख्त छवि बसी हुई है. लेकिन पुलिसकर्मियों के भी जज्बात और संवेदनायें होती हैं. बस वे काम के दबाव में उन्हें लोगों के सामने रख नहीं पाते हैं. लांगरी की बेटी की शादी में जो पहल की है उससे पूरा थाना स्टाफ काफी प्रसन्न है. उम्मीद है कि भविष्य भी लोग जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे आएंगे और उनकी खुशियों में अपनी भागीदारी निभाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज