Kota News: दंडवत करते हुये मंदिर पहुंचे यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता, भगवान गणेश को सौंपा महंगाई के खिलाफ ज्ञापन

यूथ कांग्रेस के करीब 4 दर्जन से अधिक कार्यकर्ता दंडवत प्रणाम करते हुये मंदिर पहंचे.

Kota Congress Politics: पट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों पर लगाम लगाने को लेकर कोटा में यूथ कांग्रेस ने भगवान गणेश जी को ज्ञापन सौंपा है. यूथ कांग्रेस का कहना है कि जब केंद्र सरकार नहीं सुन रही है तो भगवान ही अंतिम विकल्प हैं.

  • Share this:
कोटा. पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर प्रदेशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस (Congress) का हल्ला बोल कार्यक्रम जारी है. एआईसीसी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस कार्यकर्ता अलग अलग अंदाज में बढ़ती महंगाई (Inflation) पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज करवा रहे हैं. कोटा में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं इसका अनूठा तरीका अपनाया. वे करीब 300 मीटर तक दंडवत करते हुये भगवान गणेश जी के मंदिर पहुंचे और उनके दरबार में अपनी अर्जी लगाई. इससे पहले कोचिंग सिटी कोटा में कांग्रेस कार्यकर्ता भैंस के आगे बीन बजाकर भी केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके हैं.

कोटा में खड़े गणेश जी का मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था का बड़ा केंद्र है. सोमवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष श्याम सिंह जादौन के नेतृत्व में दंडवत करते हुए मंदिर परिसर पहुंचे. वहां उन्होंने भगवान गणेश के दरबार में पूजा के साथ पंडित को ज्ञापन सौंपा. इसमें कार्यकर्ताओं ने भगवान गणेश से कामना की है कि वे केंद्र सरकार को सद्बुद्धि दे ताकि महंगाई की मार झेल रहे देशवासियों को राहत मिल सके. यूथ कांग्रेस के करीब 4 दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं ने दंडवत यात्रा में हिस्सा लिया.

महंगाई को लेकर सब तरफ से निराशा हाथ लग रही है
दंडवत यात्रा के दौरान यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष श्याम सिंह जादौन ने कहा की महंगाई को लेकर सब तरफ से निराशा हाथ लग रही है. केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर सहित अन्य उत्पादों पर बढ़े हुए दाम वापस लेने को तैयार नहीं है. ऐसे में फिर अंतिम रास्ता भगवान के पास ही दिखता है.

पहले भैंस के आगे बीन बजा बजा चुके हैं कांग्रेसी
दंडवत यात्रा से पूर्व कोटा में कांग्रेस कार्यकर्ता शहर के नयापुरा पेट्रोल पंप के पास भैंस के आगे बीन बजाकर भी महंगाई के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवा चुके हैं. भैंस के आगे बीन कांग्रेस जिलाध्यक्ष रविंद्र त्यागी और कांग्रेस नेता अमित धारीवाल ने बजाई थी. इसके अलावा कहीं सद्बुद्धि यज्ञ करवाए जा रहे हैं तो कहीं चूल्हे पर रोटी बनाकर महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता केंद्र के खिलाफ विरोध जता रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.