होम /न्यूज /राजस्थान /

Kota News: पुलवामा शहीद हेमराज मीणा की प्रतिमा का लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने किया अनावरण, भावुक हुई वीरांगना

Kota News: पुलवामा शहीद हेमराज मीणा की प्रतिमा का लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने किया अनावरण, भावुक हुई वीरांगना

अनावरण होने के बाद शहीद की वीरांगना मधुबाला पति की प्रतिमा से लिपटकर भावुक हो गई. पूर्व जिला प्रमुख कमला मीणा ने मधुबाला को संभाला.

अनावरण होने के बाद शहीद की वीरांगना मधुबाला पति की प्रतिमा से लिपटकर भावुक हो गई. पूर्व जिला प्रमुख कमला मीणा ने मधुबाला को संभाला.

Salute to Martyrdom: कोटा के विनोद कलां गांव में उस समय माहौल भावुक हो गया जब लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने पुलवामा हमले (Pulwama attack) में शहीद हुये हाड़ौती के लाल हेमराज मीणा (Martyr Hemraj Meena) की प्रतिमा लोकार्पण किया. इस दौरान शहीद की वीरांगना पति की प्रतिमा से लिपट गई.

अधिक पढ़ें ...

कोटा. वर्ष-2019 में पुलवामा हमले (Pulwama attack) में शहीद हुये राजस्थान के हाड़ौती संभाग के वीर सपूत जांबाज सिपाही हेमराज मीणा (Martyr Hemraj Meena) की प्रतिमा का अनावरण कर दिया गया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने शहीद मीणा की मूर्ति का अनावरण किया. इस दौरान अपने लाडले की प्रतिमा देखकर लोगों की भी आंखें भर आईं और पूरा समारोह स्थल हेमराज मीणा अमर रहे के गगनभेदी नारों से गूंज उठा.

मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शहीद के गांव कोटा जिले के विनोद कलां पहुंचे. वहां उन्होंने पुलवामा शहीद हेमराज मीणा की प्रतिमा का अनावरण किया. इस मौके पर शहीद की वीरांगना मधुबाला और अन्य परिजन भावुक हो गये. गांव में शहीद हेमराज मीणा स्मारक स्थल पार्क का लोकार्पण भी किया गया. अनावरण होने के बाद शहीद की वीरांगना मधुबाला पति की प्रतिमा से लिपटकर भावुक हो गई. पूर्व जिला प्रमुख कमला मीणा ने वीरांगना मधुबाला को संभाला.

हेमराज की शहादत को देशवासी हमेशा याद रखेंगे
इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि शहीद हेमराज मीणा की शहादत को देशवासी हमेशा याद रखेंगे. शहीद की प्रतिमा से युवा देश सेवा की प्रेरणा लेंगे. उन्होंने कहा आतंकवाद के खात्मे के लिए दुनिया के सभी देशों को संयुक्त रूप से प्रयास करने होंगे. बिरला ने कहा कि वीरांगना को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए वे हमेशा शहीद परिवार के खड़े रहेंगे. लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने इस अवसर शहीद हेमराज मीणा की पत्नी वीरांगना मधुबाला उनके बेटे- बेटियां और शहीद के पिता का सम्मान किया.

अन्य जवानों की वीरांगनाओं और उनके परिजनों को भी सम्मानित किया
इसके साथ ही हाड़ौती अंचल के देश के लिये शहीद हुये अन्य जवानों की वीरांगनाओं और उनके परिजनों को भी सम्मानित किया गया. शहीद हेमराज मीणा की प्रतिमा को बनाने वाले कलाकारों का भी समारोह में सम्मान किया गया. समारोह में बड़ी संख्या में हाड़ौती संभाग के विभिन्न इलाकों से आये हुये लोग शामिल हुये.

Tags: Indian Army news, Lok sabha Speaker Om Birla, Martyrs' Day, Pulwama attack, Pulwama Terror Attack

अगली ख़बर