Kota News: मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, सीनियर्स ने जूनियर्स को बनाया मुर्गा, चांटे भी जड़े

रैगिंग के दौरान जूनियर स्टूडेंट हाथ पीछे करके खड़े हैं. कुछ सीनियर स्टूडेंट्स इधर से उधर चक्कर लगाकर जूनियर स्टूडेंट्स को समझा रहे हैं. सावधान की स्थिति में खड़े जूनियर स्टूडेंट्स डरे सहमे नजर आ रहे हैं.

Ragging in Kota Medical College: कोचिंग सिटी कोटा के मेडिकल कॉलेज में सीनियर्स ने जूनियर्स की रैगिंग ली है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

  • Share this:
कोटा. राजस्‍थान के कोटा मेडिकल कॉलेज (Kota Medical College) में सीनियर्स द्वारा जूनियर स्टूडेंट्स की रैगिंग (Ragging) लेने का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि सीनियर स्टूडेंट अपने जूनियर की रैगिंग ले रहे हैं. उनको मुर्गा (Cock) बनाया जा रहा है. वीडियो एक-दो दिन पहले का ही बताया जा रहा है. प्राचार्य ने प्रारंभिक जांच में इस वीडियो को मेडिकल कॉलेज परिसर का माना है. कलेक्‍टर और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने तत्काल वायरल वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं.

वायरल वीडियो मेडिकल कॉलेज कैम्पस में एमबीबीएस फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स से रैगिंग का बताया जा रहा है. वीडियो में सीनियर स्टूडेंट्स जूनियर स्टूडेंट्स की रैगिंग लेते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसमें कुछ स्टूडेंट्स को मुर्गा भी बनाया गया है. यह वीडियो मेडिकल कॉलेज के पीछे के हिस्से में स्थित हॉल का बताया जा रहा है. वीडियो में कई जूनियर स्टूडेंट्स फॉर्मल ड्रेस में खड़े दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि नए स्टूडेंट्स को ड्रेस कोडिंग को लेकर समझाया जा रहा था. सभी जूनियर स्टूडेंट हाथ पीछे करके खड़े हैं. कुछ सीनियर स्टूडेंट्स इधर से उधर चक्कर लगाकर जूनियर स्टूडेंट्स को समझा रहे हैं. सावधान की स्थिति में खड़े जूनियर स्टूडेंट्स डरे सहमे नजर आ रहे हैं. सूत्रों की मानें तो सीनियर स्टूडेंट ने जूनियर स्टूडेंट्स के थप्पड़ भी मारे हैं.

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर विजय सरदाना ने बताया कि प्रथम दृष्टया वायरल वीडियो मेडिकल कॉलेज कैम्पस का है. वीडियो वायरल होने के बाद मौके पर टीम को भेजा था, लेकिन वहां कोई नहीं मिला. यह पता नहीं चल पाया है कि ये कौन लोग थे. एंटी रैगिंग कमेटी से मामले की जांच करवाई जा रही है. पूरी जांच होने के बाद ही मामले में स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.