लाइव टीवी

रेल यात्री ध्यान दें, कोटा रेल मंडल की इन प्रमुख ट्रेनों का शेड्यूल बदल गया है, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

News18 Rajasthan
Updated: November 4, 2019, 12:54 PM IST
रेल यात्री ध्यान दें, कोटा रेल मंडल की इन प्रमुख ट्रेनों का शेड्यूल बदल गया है, यहां पढ़ें पूरी जानकारी
नंदा देवी एक्सप्रेस 9 नवंबर से हरवाला और हरिद्वार तक ही चलेगी. पूर्व में इस ट्रेन को रद्द किया जा रहा था, लेकिन अब आंशिक रद्द किया गया है.

देहरादून (Dehradun) में यार्ड रि-मॉडलिंग (Yard re-modeling) का कार्य होने के कारण कोटा रेल मंडल (Kota Railway Division) की कई ट्रेनों (Trains) का शेड्यूल (Schedule) प्रभावित होगा. इसके कारण लंबी दूरी के यात्रियों (Passengers) और डेली अप-डानउर्स को भारी परेशानियों (Problems) का सामना करना पड़ेगा.

  • Share this:
कोटा. देहरादून (Dehradun) में यार्ड रि-मॉडलिंग (Yard re-modeling) का कार्य होने के कारण कोटा रेल मंडल (Kota Railway Division) की कई ट्रेनों (Trains) का शेड्यूल (Schedule) प्रभावित होगा. इसके कारण लंबी दूरी के यात्रियों (Passengers) और डेली अप-डानउर्स को भारी परेशानियों (Problems) का सामना करना पड़ेगा. बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस (Bandra-Dehradun Express) को 89 दिन तक के लिए रद्द कर दिया गया है, वहीं अन्य ट्रेनें भी रद्द और आंशिक रद्द रहेंगी. इसके चलते मेरठ से मंदसौर (Meerut to Mandsaur) के बीच चलने वाली ट्रेन भी नहीं चल सकेगी. क्योंकि बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस में मेरठ सिटी से 8 डिब्बे जोड़ जाते हैं. कोटा पहुंचने पर ट्रेन से मेरठ सिटी से जुड़े सभी डिब्बों को अलग कर दिया जाता है.

नंदा देवी एक्सप्रेस आंशिक रद्द
देहरादून में यार्ड रि-मॉडलिंग के कारण कोटा से देहरादून के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस 9 नवंबर से हरवाला और हरिद्वार तक ही चलेगी. पूर्व में इस ट्रेन को रद्द किया जा रहा था, लेकिन अब आंशिक रद्द किया गया है. यानी हरवाला से देहरादून के बीच ये ट्रेन नहीं चलेगी. इस बारे में भी पश्चिम मध्य रेलवे के डिप्टी सीओएम विवेक कुमार ने आदेश जारी कर दिए हैं.

कोटा से देहरादून में यह हुआ बदलाव

कोटा से देहरादून के बीच चलने वाली एकमात्र एसी ट्रेन से दिल्ली, देहरादून और हरिद्वार के यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल रही है. लेकिन आगामी 9 नवंबर से 23 दिसंबर तक ये ट्रेन हरवाला तक व 24 दिसंबर से 6 फरवरी तक हरिद्वार तक चलेगी. देहरादून से कोटा के बीच चलने वाली ट्रेन 10 नवंबर से 24 दिसंबर तक हरवाला से व 25 दिसंबर से 7 फरवरी तक हरिद्वार से चलेगी.

मेरठ सिटी-मंदसौर व मंदसौर-मेरठ सिटी ट्रेन भी रहेगी रद्द
उल्लेखनीय है कि देहरादून यार्ड में रि-मॉडलिंग के काम शुरू होने के कारण बांद्रा-देहरादून के बीच चलने वाली देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन को 10 नवंबर से 8 फरवरी तक रद्द किया गया है. वहीं वापसी वाली ट्रेन देहरादून-बांद्रा ट्रेन को 10 नवंबर से 8 फरवरी तक निरस्त किया गया है. इस ट्रेन के नहीं चलने से इन तारीखों में मेरठ सिटी-मंदसौर व मंदसौर-मेरठ सिटी ट्रेन भी रद्द रहेगी.
Loading...

(रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद)

परेशानी: आगामी 8 नवंबर से 6 फरवरी तक नहीं चलेगी बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस

Crocodile city बन रहा कोचिंग सिटी कोटा, फिर 2 मगरमच्छ आए, अब तक 61 पकड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 12:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...