Home /News /rajasthan /

Diwali Special Train: बांद्रा से सूबेदारगंज के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, कोटा समेत इन स्टेशनों से गुजरेगी

Diwali Special Train: बांद्रा से सूबेदारगंज के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, कोटा समेत इन स्टेशनों से गुजरेगी

इस स्पेशल ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 12 कोच, शयनयान श्रेणी के 6 कोच तथा गार्ड कम ब्रेकवान के 2 कोच समेत कुल 20 कोच रहेंगे.

इस स्पेशल ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 12 कोच, शयनयान श्रेणी के 6 कोच तथा गार्ड कम ब्रेकवान के 2 कोच समेत कुल 20 कोच रहेंगे.

New special train: दिवाली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने बांद्रा टर्मिनस-सूबेदारगंज-बांद्रा टर्मिनस बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन 27 अक्टूबर से लेकर 26 नवंबर तक संचालित होगी.

कोटा. दिवाली के सीजन में बढ़ते यात्री भार को देखते हुए रेलवे एक तरफ जहां कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है, वहीं दर्जनों ट्रेनों में नए कोच भी जोड़े जा रहे हैं. इसी कड़ी में रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बांद्रा टर्मिनस-सूबेदारगंज-बांद्रा टर्मिनस बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन 27 अक्टूबर से लेकर 26 नवंबर तक संचालित होगी.

यह स्पेशल ट्रेन राजस्थान के कोटा समेत कई महत्वपूर्ण शहरों से होकर गुजरेगी. यह स्पेशल ट्रेन दोनों तरफ से बोरीवली, वापी, सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, कोटा, सवाईमाधोपुर, बयाना, आगरा फोर्ट, टूंडला और कानपुर सेंट्रल स्टेशनों पर रुकेगी.

हर बुधवार को चलेगी बांद्रा टर्मिनस

कोटा के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने बताया कि गाड़ी संख्या 09191 एक्सप्रेस बांद्रा टर्मिनस से 27 अक्टूबर से लेकर 24 नवंबर की अवधि में प्रत्येक बुधवार को चलेगी. यह बांद्रा टर्मिनस से शाम 7.25 बजे रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 9 बजे कोटा पहुंचेगी. कोटा से यह ट्रेन सुबह 9.10 बजे रवाना होगी. उसके बाद यह सवाई माधोपुर और बयाना होते हुये सूबेदारगंज जायेगी. यह ट्रेन कोटा के बाद सुबह 10.40 बजे सवाईमाधोपुर से और दोपहर 12.50 बजे बयाना रवाना होकर गुरुवार रात 10.20 बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी.

यह रहेगा वापसी का शेड्यूल

इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्या 09192 आगामी 29 अक्टूबर से लेकर 26 नवंबर की अवधि में प्रत्येक शुक्रवार को सूबेदारगंज से प्रातः 6 बजे प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन राजस्थान के बयाना से शाम 4.12 बजे और सवाईमाधोपुर से शाम 5.55 बजे प्रस्थान करके रात 7.25 बजे कोटा पहुंचेगी. कोटा से यह 7.30 बजे प्रस्थान करके दूसरे दिन शनिवार को दोपहर 11.55 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी.

इस ट्रेन में होंगे 20 कोच

इस स्पेशल ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 12 कोच, शयनयान श्रेणी के 6 कोच तथा गार्ड कम ब्रेकवान के 2 कोच समेत कुल 20 कोच रहेंगे. इस ट्रेन के संचालन से लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी फायदा पहुंचने की उम्मीद है.

Tags: Festival Special Trains, Indian Railway news, Kota news updates, Rajasthan latest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर