रेलवे ने दिया रेलयात्रियों को बड़ा तोहफा, कोटा-रीवा-कोटा स्पेशल ट्रेन चलेगी

पश्चिम मध्य रेलवे त्योहारों के मद्देनजर रेलयात्रियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. रक्षाबंधन और अन्य त्योहारों को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे शुक्रवार से कोटा-रीवा-कोटा स्पेशल ट्रेन चलाएगा.

News18 Rajasthan
Updated: August 8, 2019, 1:33 PM IST
रेलवे ने दिया रेलयात्रियों को बड़ा तोहफा, कोटा-रीवा-कोटा स्पेशल ट्रेन चलेगी
19 कोच होंगे इस ट्रेन में। फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: August 8, 2019, 1:33 PM IST
पश्चिम मध्य रेलवे त्योहारों के मद्देनजर रेलयात्रियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. रक्षाबंधन और अन्य त्योहारों को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे शुक्रवार से कोटा-रीवा-कोटा स्पेशल ट्रेन चलाएगा. यह ट्रेन 9 अगस्त से 25 अगस्त तक चलेगी. इससे इस मार्ग के रेलयात्रियों को काफी फायदा मिलेगा. रेलवे प्रशासन स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी पूरी कर ली है.

19 कोच होंगे इस ट्रेन में
कोटा से मध्यप्रदेश के रीवा तक शुक्रवार से कोटा-रीवा-कोटा स्पेशल ट्रेन की चलेगी. 19 कोच की इस स्पेशल ट्रेन में 8 सामान्य, 8 स्लीपर, 1 कोच थर्ड एसी और 2 एचएलआर कोच शामिल होंगे. कोटा से रीवा जाने वाली यह स्पेशल ट्रेन शाम 7.40 बजे रवाना होगी. अगले दिन सुबह 9.45 बजे रीवा पहुंचेगी. वापसी में यह स्पेशल ट्रेन रीवा से शाम 5.30 बजे रवाना होगी अगले दिन सुबह 7.10 बजे कोटा पहुंचेगी.

9 अगस्त से 25 अगस्त तक यह स्पेशल ट्रेन

यह ट्रेन 9 अगस्त से 25 अगस्त तक ही चलाई जाएगीय. कोटा-रीवा के बीच यह 9-9 फेरे करेगी. ट्रेन का ठहराव कोटा और रीवा के बीच अंता, बारां, सालपुरा, छबड़ा, गुगोर, रूठियाई, गुना, अशोकनगर, मुंगावली, बीना मालखेडी, खुरई, सागर, पथरिया, दमोह, बांदकपुर, कटनी, मैहर और सतना स्टेशन पर रहेगा. उल्लेखनीय है कि त्योहारों पर ट्रेनों में यात्रीभार काफी बढ़ जाता है. इस यात्री भार को बैलेंस करने के लिए विभिन्न अवसरों पर रेलवे समय-समय पर अतिरिक्त ट्रेनें चलाता रहा है.

(रिपोर्ट: अर्जुन अरविंद)

बदले राजनीतिक हालात में बीजेपी खेल सकती है ये नया दांव
Loading...

MLA ने DTO से कहा ध्यान रखना मेरे छह डंपर चलते हैं !
First published: August 8, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...