COVID-19: कोटा विश्वविद्यालय 15 जून के बाद ही कराएगा परीक्षाएं, सरकार को भेजी कार्ययोजना
Kota News in Hindi

COVID-19: कोटा विश्वविद्यालय 15 जून के बाद ही कराएगा परीक्षाएं, सरकार को भेजी कार्ययोजना
विवि प्रशासन ने कहा है कि परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी 15 से 20 दिन का समय लगेगा.

कोटा विश्वविद्यालय (Kota University) प्रशासन ने अटकी हुई परीक्षाओं (examinations) को आयोजित करवाने के लिए राज्य सरकार को अपनी कार्य योजना भेजी है. कार्य योजना में विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह भी साफ कर दिया है कि परीक्षाएं 15 जून के बाद ही कराया जाना संभव होगा.

  • Share this:
कोटा. वैश्विक महामारी कोरोना (COVID-19) का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमण के बढ़ने से सभी तरह की परीक्षाएं प्रभावित हो रही हैं और स्टूडेंट्स का भविष्य दांव पर लगा हुआ है. ऐसे में कोटा विश्वविद्यालय (Kota University) प्रशासन ने अटकी हुई परीक्षाओं (examinations) को आयोजित करवाने के लिए राज्य सरकार को अपनी कार्य योजना भेजी है. कार्य योजना में विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह भी साफ कर दिया है कि परीक्षाएं 15 जून के बाद ही कराया जाना संभव होगा.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद संभव हो पाएगा
विश्वविद्यालय प्रशासन ने राज्य सरकार को भेजी अपनी कार्ययोजना में कोटा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वस्तुस्थिति के बारे में अवगत कराया है. सरकार को भेजी गई प्लानिंग में कहा गया है विश्वविद्यालय प्रशासन 15 जून के बाद ही विभिन्न कक्षाओं की अटकी हुई परीक्षाओं को आयोजित करवा सकता है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद ही विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाएं आयोजित करवाएगा. ऐसे में यह साफ हो गया है कि 15 जून के बाद ही विश्वविद्यालय प्रशासन विभिन्न कक्षाओं की बाकी बची हुई परीक्षाएं आयोजित करवाएगा.

कोटा कोरोना का हॉट-स्पॉट बना हुआ है
कोटा विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रवीण भार्गव के मुताबिक परीक्षाएं 15 जून के बाद ही होना संभव होगा. विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षाएं आयोजित करवाने और नया सेशन शुरू करने के लिए भी सरकार को अपनी प्लानिंग भिजवाई गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन का प्रयास है कि परीक्षाओं में देरी ना हो. राज्य सरकार को भेजी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि कोविड-19 का असर का कम होने के बाद ही परीक्षाएं हो सकती है. स्थगित परीक्षाओं तैयारी के लिए यूनिवर्सिटी को 15 से 20 दिन का समय लगेगा. फाइनल ईयर की परीक्षाओं को पहले शुरू कराया जाएगा. उल्लेखनीय है कि कोटा कोरोना का हॉट-स्पॉट बना हुआ है. यहां अब तक 267 पॉजिटिव केस आ चुके हैं.



Rajasthan: सर्वदलीय संवाद में बरसे MLA राजकुमार, CM गहलोत ने यूं कराया शांत

Rajasthan: अशोक गहलोत सरकार ने 8.30 लाख राज्य कर्मचारियों को दी यह बड़ी राहत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading