अपना शहर चुनें

States

राजस्थान: सरकारी स्कूल के शिक्षक पर लगा 9वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा से रेप का आरोप

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को बच्ची ने हिम्मत कर अपने घरवालों को इस बारे में बताया, जिसके बाद मामला दर्ज किया.(प्रतीकात्मक तस्वीर)
अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को बच्ची ने हिम्मत कर अपने घरवालों को इस बारे में बताया, जिसके बाद मामला दर्ज किया.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने बताया कि स्कूल में कक्षा तीन के छात्रों को पढ़ाने वाले एक शिक्षक ने कक्षा 9 में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ कई बार दुष्कर्म (Rape) किया है. आरोप के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान (Rajasthan) के बूंदी जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहांं एक गांव में सरकारी स्कूल के एक अध्यापक पर नाबालिग छात्रा (Minor student) से रेप (Rape) का आरोप लगा है. पीड़ित छात्रा की शिकायत के बाद आरोपी शिक्षक (Teacher) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. स्थानीय थाना पुलिस से यह जानकारी मिली है. पुलिस ने बताया कि स्कूल में कक्षा तीन को पढ़ाने वाले एक शिक्षक ने कक्षा 9 में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ कई बार दुष्कर्म किया.

सूत्रों ने कहा कि छात्रा की चिकित्सकीय जांच कराई जा रही है और मामले की जांच की जा रही है. आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. हिंडोली के पुलिस उपाधीक्षक श्याम सुंदर विश्नोई ने बताया कि बच्ची के माता-पिता ने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कहा कि घटना का वीडियो भी बनायाा गया है. शिकायत में छात्रा ने कहा है कि शिक्षक ने दो बार स्कूल में और एक बार एक होटल में भी उससे दुष्कर्म किया तथा किसी को इस बारे में बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को बच्ची ने हिम्मत कर अपने घरवालों को इस बारे में बताया, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया.

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को लिखित में शिकायत दी
बता दें कि इसी तरह की खबर अलवर जिले में सामने आई थी. नीमराणा उपखंड के रायसराना राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल में तैनात एक व्याख्याता पर 12वीं की छात्राओं ने अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था. छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक ने उन्हें फेल करने की धमकी देकर अकेले कमरे में बुलाता. बाद में शारीरिक संबंध बनाने के लिये दबाव डालते हैं. छात्राओं ने शिक्षक पर गंदी बातें करने का भी आरोप लगाया है. छात्राओं ने इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को लिखित में शिकायत दी है.
'कमरे में अकेले बुलाकर करते हैं गंदी बातें'


अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजकुमार यादव हाल ही में स्कूल का निरीक्षण करने के लिए गए थे. निरीक्षण के दौरान बालिकाओं का दर्द छलक पड़ा. वे एसीबीओ के सामने रोने लगीं और कहा कि पढ़ाई के दौरान देव प्रकाश यादव सर गंदी बात करते हैं. अकेले कमरे में बुलाते हैं. ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं उन्हें बोलने में भी शर्म आती है. छात्राओं ने शिक्षक के द्वारा की जाने वाली गंदी हरकतों और अश्लील शब्दों का भी जिक्र किया. छात्राओं ने बताया कि सर बेवजह गलत नीयत से छूते हैं. यादव ने छात्राओं से लिखित में शिकायत ले ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज