लाइव टीवी

4 लाख रुपए की रिश्वत लेने वाले खान विभाग के इंजीनियर के घर की तलाशी में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

News18 Rajasthan
Updated: October 31, 2019, 8:48 AM IST
4 लाख रुपए की रिश्वत लेने वाले खान विभाग के इंजीनियर के घर की तलाशी में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा
माइनिंग इंजीनियर बुधवार को ग्रेनाइट खनन की स्वीकृति के लिए 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Rajasthan anti-corruption bureau) ने खनिज अभियंता (mining engineer) यानी माइनिंग इंजीनियर बुधवार को ग्रेनाइट खनन की स्वीकृति के लिए 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते (taking bribe) पकड़ा है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. राजस्थान खनिज विभाग (Rajasthan mining department) का एक खनिज अभियंता (mining engineer) यानी माइनिंग इंजीनियर बुधवार को ग्रेनाइट खनन की स्वीकृति के लिए 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते (taking bribe) पकड़ा गया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Rajasthan anti-corruption bureau) ने अभियंता गोपाल बच्छ को उसके भीलवाड़ा आवास और दलाल लक्ष्मण धाकड़ को बिजौलिया से गिरफ्तार करते हुए रिश्वत की राशि बरामद की है. एसीबी कोटा को पिछले महीने 20 तारीख को इस मामले में केरखेड़ा (बिजौलिया) के रहने वाले श्रवणलाल ने शिकायत की थी. इसकी सत्यता जांचने के बाद एसीबी ने बुधवार को कार्यवाई करते हुए रिश्वतखोर अभियंता और उसके दलाल को गिरफ्तार कर लिया.



डेढ़ लाख नकद, दो लॉकर, आधा दर्जन बैंक खाते मिले

एसीबी ने रिश्वतखोर इंजीनियर के घर पर तालशी ली तो वहां डेढ़ लाख रुपए नकद, 38 तोला सोना, दो बैंक लॉकर और आधा दर्जन बैंक खातों के दस्तावेज मिले. दो मकान और कई दुकानों के दस्तावेज भी एसीबी को मिले है. इसके बाद कार्यवाई करते हुए एसीबी ने सभी बैंक खाते फ्रीज करवाते हुए जांच शुरू कर दी है.

20 सितंबर को केरखेड़ा निवासी श्रवणलाल गुर्जर ने इस मामले में शिकायत दी थी. मामले की सत्यता जांचने के बाद बुधवार को एक टीम गठित कर कार्रवाई की गई. 
ठाकुर चंद्रशील, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसीबी


कई और मामले आ सकते हैं सामने

एसीबी सूत्रों के अनुसार रिश्वत मामले में गिरफ्तार इंजीनियर के बैंक खातों और लॉकरों की जांच और घर से मिले संपत्ति के दस्तावेजों के आधार पर अभी और खुलासे हो सकते हैं. लंबे समय से खान विभाग में इंजीनियर पद पर तैनात गोपाल इससे पहले भी ऐसे मामलों में मोटी रिश्वत लेता रहा होगा, ऐसी आशंका जताई जा रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें- 
डेयरी चेयरमैन पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली युवती को धमकी
Video: 30 रुपए का पेट्रोल भरवाकर लूट ली नोटों की गड्‌डी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 8:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...