लाइव टीवी

गांव की सरकार बनाने घरों से बाहर निकले कोटा के सांगोद और सुल्तानपुर के लोग
Kota News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: January 22, 2020, 5:38 PM IST
गांव की सरकार बनाने घरों से बाहर निकले कोटा के सांगोद और सुल्तानपुर के लोग
लंबी कतारों में घंटों खड़े रहकर ग्रामीणों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.

कोटा में पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर लंबी कतारों में घंटों खड़े रहकर ग्रामीणों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

  • Share this:
कोटा. सुबह के वक्त घना कोहरा और कड़ाके की सर्दी के बीच कोटा में भी मतदान प्रक्रिया जब शुरू हुई तो घड़ी की सुई 8 पर आते ही मतदाताओं की लंबी कतारें कड़ाके की सर्दी के बीच कोटा (Kota) के सांगोद (Sangaod) और सुल्तानपुर (Sultanpur) पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में हो रहे मतदान केंद्रों पर नजर आई. मतदान को लेकर के बुजुर्गों में भी उत्साह गजब का देखने को मिला. इस कड़ाके की सर्दी में भी वह अपने परिजनों के साथ कोई कंधों पर सवार होकर तो कोई व्हीलचेयर से मतदान केंद्र तक पहुंचा.

कोटा की सुल्तानपुर कि 33 पंचायतों और सांगोद की 36 पंचायतों में  2 लाख 56 हजार 599 मतदाता सरपंच ओर पंच के लिए मैदान में उतरे 2008  प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला एवीएम और बेलट बॉक्स में कैद करेंगे. मतदान के प्रति ग्रामीणों का उत्साह बता रहा है कि मतदान का प्रतिशत पहले चरण से ज्यादा या उसके आसपास ही रहने वाला है.

बता दें  कोटा की लाडपुरा पंचायत समिति में पहले चरण में हुए मतदान का प्रतिशत 80 के पार था. ऐसे में दूसरे चरण  में भी मतदाताओं का उत्साह देखते हुए निर्वाचन विभाग को उम्मीद है कि दूसरे चरण में भी कोटा मेंं मतदान का प्रतिशत अच्छा खासा रहने वाला है.

अंतिम समय तक मतदाताओं से अपील



सरपंच और पंच पदों पर मैदान में उतरे प्रत्याशियों के परिवार के लोग और समर्थक गांव की गलियों में अपने प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह लेकर मतदाताओं से वोट डालने की अपील करते नजर आए.

सुरक्षा के भी नजर आए पुख्ता इंतजाम
गांव की सरकार के चुनाव में कोई अशांति न हो, माहौल न बिगड़े, इस के मद्देनजर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ते के साथ  मोबाइल टीमों को भी मुस्तैद रखा गया. यही नहीं पुलिस के आला अधिकारी समय-समय पर मतदान केंद्रों का दौरा कर निरीक्षण करते नजर आए.
ये भी पढ़ें- 

आज होगा राजस्थान की इस हाई प्रोफाइल सरपंच प्रत्याशी के भाग्य का फैसला

प्यार, शादी और Breakup के बाद Murder से हुआ इस Love Story का अंत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर