• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan : मां-बेटी से डेढ़ तोला सोना के जेवर लूटने वाले दो बदमाश पुलिस की चपेट में आए

Rajasthan : मां-बेटी से डेढ़ तोला सोना के जेवर लूटने वाले दो बदमाश पुलिस की चपेट में आए

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
(सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने वारदात के बाद करीब 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले. इनसे मिले इनपुट के बाद गुमानपुरा छावनी के रहनेवाले मुराद अली और विज्ञान नगर के रहनेवाले रोनक को गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:

कोटा. कोटा पुलिस (Kota Police) दो लुटेरों (Snatcher) को दबोचा है. इन दोनों ने दादाबाड़ी इलाके में 9 फरवरी को वृद्ध महिला व उनकी बेटी से साढ़े तीन तोला सोने का जेवर (jewellery) दिनदहाड़े लूट लिया था. वारदात के बाद से पुलिस अधीक्षक विकास पाठक ने 5 टीमों का गठन कर लुटेरों की ताबड़तोड़ तलाश शुरू करवा रखी थी. पुलिस ने वारदात के बाद करीब 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले. इसके साथ ही क्षेत्र के मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरा के आधार पर मिले इनपुट के बाद गुमानपुरा छावनी के रहनेवाले मुराद अली और विज्ञान नगर के रहनेवाले रोनक को गिरफ्तार कर लिया.

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ में आए दोनों

एडिशनल एसपी प्रवीण जैन ने बताया कि ये दोनों आरोपी सीसीटीवी फुटेज में स्कूटी पर भागते नजर आ रहे थे. जिसके बाद दादाबाड़ी क्षेत्र के करीब 237 बदमाशों से गहन पूछताछ की गई. कोटा पुलिस की 5 टीमों ने दिनदहाड़े हुई इस लूट की वारदात को खोलने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई. लुटेरों ने कई दिनों तक रेकी की थी, जिसके बाद दोनों बदमाशों ने मौका मिलते ही वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए थे. पुलिस पकड़े गए बदमाशों से लूटे गए आभूषणों की बरामदगी के प्रयास कर रही है.

200 से ज्यादा लोगों से की पूछताछ

9 फरवरी को दादाबाड़ी क्षेत्र में वृद्धा सौभाग्यवती जैन और उनकी बेटी मधु जैन के साथ घर में दिनदहाड़े लूट की वारदात हुई थी. पुलिस ने बताया कि वारदात के बाद क्षेत्र के सब्जी वाले, दूध वाले, ऑटो वाले सहित करीब 200 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की. जिसके बाद कोटा पुलिस शातिर बदमाशों तक पहुंची. डिप्टी भगवत सिंह हिंगड़ ने बताया कि मुराद अली को गिरफ्तार करने के बाद जब उससे पूछताछ की, तो उसने स्कूटी पर पीछे बैठा शख्स का नाम रोनक बताया. वह पहले से ही नयापुरा थाना इलाके में चोरी की वारदात में गिरफ्तार कर लिया गया था. अब पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर रोनक को लूट की इस वारदात में गिरफ्तार करेगी. पकड़े गए दोनों आरोपियों पर कोटा के थानों में पहले से आपराधिक मामले दर्ज हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज