रेलवे यार्ड में घुसा 5 फीट लंबा मगरमच्छ, काबू करने में छूटे पसीने

कोटा शहर बारिश के चलते 'क्रोकोडाइल सिटी' बन गया है. पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश के बाद अब तक तीन मगरमच्‍छ नजर आ चुके हैं.

News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 2:26 PM IST
News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 2:26 PM IST
राजस्थान का कोटा शहर बारिश के चलते 'क्रोकोडाइल सिटी' बन गया है. पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश के बाद नदी-नालों में मगरमच्छ धमाचौकड़ी मचाने लगे हैं. हालात ये है कि अब मगरमच्छ रेलवे यार्ड तक पहुंच गए हैं. बीती रात कोटा रेलवे स्टेशन के रेलवे यार्ड में 5 फीट लंबा मगरमच्छ घुस गया. वहां काम कर रहे रेलवे कर्मचारियों की नजर मगरमच्छ पर पड़ी तो वहां हड़कंप मच गया. इसकी सूचना तत्काल पुलिस और वन विभाग को दी गई. वन विभाग की लाडपुरा रेंज से रेंजर संजय नागर के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची और मगरमच्छ पर काबू पाया.

पांच फीट लंबे मगरमच्छ को काबू करने में करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. वनकर्मी वीरेंद्र सिंह हाड़ा ने अपने साथियों की मदद से लाठी और रस्सी के सहारे मगरमच्छ पर काबू पाया. इस दौरान मगरमच्छ ने कई बार वन विभाग की रेस्क्यू टीम पर हमला किया. आखिरकार उसे काबू कर लिया गया, जिसके बाद रेल कर्मचारियों के साथ रेस्क्यू दल ने राहत की सांस ली. बता दें कि कोटा में पिछले चार दिन में तीन मगरमच्छ लोगों को नजर में आ चुके हैं. वहीं, रेंजर संजय नागर के निर्देश पर आज सुबह 9 बजे रेस्क्यू दल ने मगरमच्छ को मुकंदरा टाइगर रिजर्व के सावनभादो डैम में सुरक्षित छोड़ दिया.

रेस्क्यू दल ने मगरमच्छ को मुकंदरा टाइगर रिजर्व के सावनभादो डैम में सुरक्षित छोड़ दिया.


चार दिन पहले एक मगरमच्छ ने चंद्रसेल गांव में नदी में नहाते 13 साल के बच्चे को अपना शिकार बनाया था. इसके बाद कोटा जिले के खातोली गांव में पार्वती नदी में मगरमच्छ ने एक गाय को पकड़कर तेज धार में खींच लिया. इस दौरान 15 मिनट तक दोनों के बीच संघर्ष हुआ. हालांकि, मगरमच्छ की पकड़ कमजोर होने का फायदा उठाकर गाय उसके चंगुल से छूट गई. लेकिन गाय को उसने गंभीर रूप से घायल कर दिया.

ये भी पढ़ें - जज ने सुनाई सजा, तो आरोपी ने कोर्ट में ही पिया जहर

ये भी पढ़ें - कोटा: घर में घुसा मगरमच्छ, फिर आगे देखें क्या हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...