कोटा संभाग में भारी बारिश से नदियां उफान पर, गांवों में घुसे मगरमच्छ, छत पर चढ़े लोग

कोटा संभाग में लगातार हो रही भारी बारिश (Heavy Rains) से नदी-नाले उफान पर हैं. कोटा के कोटा कैथून में बाढ़ के हालात (Flood Situation) पैदा होने से सेना के जवान रातभर से रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) में जुटे हैं.

News18 Rajasthan
Updated: August 16, 2019, 10:55 AM IST
कोटा संभाग में भारी बारिश से नदियां उफान पर, गांवों में घुसे मगरमच्छ, छत पर चढ़े लोग
चंदलोही नदी में उफान आने से उसके मगरमच्छ गांवों में घुस गए हैं. फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: August 16, 2019, 10:55 AM IST
राजस्थान के कोटा संभाग में लगातार हो रही भारी बारिश (Heavy Rains) से नदी-नाले उफान पर हैं. कोटा के कोटा कैथून में बाढ़ के हालात (Flood Situation) पैदा होने से सेना के जवान रातभर से रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) में जुटे हैं. इलाके की चंदलोही नदी में उफान आने से उसके मगरमच्छ गांवों में घुस गए हैं. इससे जगन्नाथपुरा, मंदानिया और हाथीखेड़ा सहित एक दर्जन गांवों में दहशत फैली हुई है. मगरमच्छ के डर से ग्रामीण छतों पर चढ़े हुए हैं. बाढ़ के हालात को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

कई रास्ते बंद, गांव बने टापू
मूसलाधार बारिश से हाड़ौती की लगभग सभी नदियां उफान पर हैं. इससे कई रास्ते बंद हो चुके हैं. कैथून में बाढ़ के हालात के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. संभाग के बारां जिले के कई इलाकों में भी बाढ़ के हालात बन गए हैं. परवन और पार्वती सहित सभी नदियों में उफान आ रहा है. अब और बरसात होने के बाद यहां खतरा बढ़ सकता है. छीपाबड़ौद से होकर गुजरने वाले कई मार्ग बंद पड़े हैं. कई गांव टापू बन गए हैं. उनका जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है. वहां रातभर से लोग फंसे हुए हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ सहित सिविल डिफेंस की टीमें में राहत कार्य में जुटी हुई हैं.

ग्रामीणों से सतर्कता बरतने की अपील

बारां जिले के ही कवाई में गुरुवार शाम को सवारियों भरी बसें पानी में फंस गई. एनडीआरएफ की टीमें उन्हें रेस्क्यू में करने में जुटी हैं. कोटा के इटावा उपखंड क्षेत्र में सूखनी नदी चार साल बाद उफान पर आई है. वहीं क्षेत्र की चंबल, कालीसिन्ध और पार्वती नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. निचली बस्तियों में पानी भरा होने के कारण प्रशासन ने ग्रामीणों से सतर्कता बरतने की अपील की है.

यह भी पढ़ें:

चेतावनी- आज इन 22 जिलों में हो सकती है भारी बारिश
Loading...

राजस्थान में हाड़ौती के साथ-साथ पाली में भी बाढ़ के हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 9:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...