अपना शहर चुनें

States

Lockdown: कोटा से आज भी घर लौट रहे यूपी के सैकड़ों बच्चे, अब MP सरकार भी भेजेगी बसें

कोटा से आज भी यूपी के बच्चों को ले जाने बसें पहुंची थीं. (फाइल फोटो)
कोटा से आज भी यूपी के बच्चों को ले जाने बसें पहुंची थीं. (फाइल फोटो)

यूपी के बच्चों की घर वापसी के बाद अब मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने भी कोटा में पढ़ रहे एमपी के बच्चों को लौटाने की योजना बनाई है.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान की कोचिंग-सिटी कोटा से यूपी के बच्चों को उनके घरों तक ले जाने के लिए शुक्रवार की देर रात यूपी रोडवेज की बसें पहुंची थीं. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच शनिवार की सुबह भी यूपी रोडवेज की 150 बसें कोटा पहुंचीं. ये बसें कोटा के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में पढ़ रहे बच्चों को यूपी ले जाने आईं. सुबह 10 बजे के बाद से इन बसों से यूपी के रहने वाले बच्चों को यहां से रवाना किए जाने की प्रक्रिया शुरू हुई. इधर, यूपी के बच्चों की घर वापसी के बाद अब मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने भी कोटा में पढ़ रहे एमपी के बच्चों को लौटाने की योजना बनाई है. इसके लिए अगले कुछ दिनों में एमपी की बसें भेजे जाने की योजना पर दोनों सरकारों के बीच बातचीत हो रही है.

CID ग्राउंड में खडी की गईं बसें

शनिवार की सुबह कोटा से यूपी के बच्चों को ले जाने के लिए पहुंचीं बसें CID ग्राउंड में खड़ी की गईं. बताया गया कि आज लैंड मार्क सिटी, सिटी मॉल के सामने स्थित ग्राउंड और जवाहर नगर से उत्तर प्रदेश के लिए स्टूडेंट्स को लेकर ये बसें रवाना की जा रही हैं. आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत की पहल के बाद लॉकडाउन के बीच राजस्थान में रह रहे दूसरे राज्यों के बच्चों में घर वापसी की उम्मीद बढ़ गई है. शुक्रवार की रात सैकड़ों बच्चों को कोटा से यूपी ले जाया गया. सीएम गहलोत के इस बाबत किए आग्रह को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वीकार किया. इसके बाद ही शुक्रवार को यूपी रोडवेज की 200 बसें कोटा शहर भेजी गई थीं. उत्तर प्रदेश के झांसी और आगरा से ये बसें कोटा में पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेने पहुंची थीं.



एमपी सरकार भी बच्चों के लिए भेजेगी बस
इधर, कोटा से यूपी के रहने वाले बच्चों की रवानगी के बीच बताया जा रहा है कि अब मध्य प्रदेश सरकार भी अपने राज्य के बच्चों को वापस लाने के लिए बसें भेजने की तैयारी कर रही है. इस बाबत दोनों राज्य की सरकारों के बीच बातचीत हो रही है. कोटा में पढ़ाई कर रहे मध्य प्रदेश के बच्चों को लाने के लिए आगामी 19 और 20 अप्रैल को बसें भेजी जा सकती हैं.



ये भी पढ़ें-

यूपी की 200 बसें पहुंचीं कोटा, राज्य के 8000 स्टूडेंट्स को लेकर लौटेंगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज