स्वच्छता का महत्व बताने के लिए रोटरी क्लब ने निकाली कार रैली

स्वच्छता का महत्व बताने के लिए रोटरी क्लब ने गुजरात के मांडवी से जयपुर तक के लिए कार रैली निकाली. यह रैली शनिवार को जयपुर पहुंचेगी.

News18 Rajasthan
Updated: January 11, 2019, 8:03 PM IST
News18 Rajasthan
Updated: January 11, 2019, 8:03 PM IST
स्वच्छता की नींव बचपन से डले जिससे समाज का हर तबका स्वच्छता के साथ जीने लगे, हाथ अच्छे तरीके से धोए जाएं, साफ हाथों से खाना- पीना हो. टॉयलेट भी साफ-सुथरा हो. यह आदत स्कूली बच्चों में अभी से पड़ जाए जिससे वे जागरूक होकर समाज के हर व्यक्ति को स्वच्छता का महत्व बता सकें. इस संकल्प व मकसद को पूरा कराने के लिए रोटरी क्लब की ओर से गुजरात के मांडवी से लेकर राजस्थान की राजधानी जयपुर तक 20 शहरों को कवर करती हुई कार रैली निकाली जा रही है. रैली 5 जनवरी से मांडवी से शुरू हुई 12 जनवरी को यह अपने आखरी स्टेशन जयपुर पहुंचेगी.

गुरुवार को रैली फॉर विन्स का दल कोटा पहुंचा. जिसे शुक्रवार को कोटा से रैली के चैयरमेन व रोटेरियन मनु पालीवाल के सानिध्य में जयपुर के लिए रवाना किया गया. कोटा से रैली को एएसपी हेड क्वार्टर उमेश ओझा ने झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस मौके पर कोटा रोटरी क्लब की अध्यक्ष प्रज्ञा मेहता समेत 1500 किलोमीटर का सफर तय करते कोटा पहुंची रैली फॉर विन्स का दल मौजूद रहा. रैली के साथ रोटरी क्लब का रास्ते में पड़ने वाले सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए 30 टॉयलेट, 35 वॉश स्टेशन स्थापित करने का भी लक्ष्य है ताकि बचपन से ही जिंदगी स्वच्छ, स्वस्थ व सुंदर बन सके.

(रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद)

ये भी देखें -
VIDEO: रोटरी क्लब ने अन्नपूर्णा दिवस पर गरीब बच्चों को कराया भोजन

VIDEO: रोटरी क्लब व इनर व्हील क्लब ने किया पौधारोपण, 100 औषधि के पेड़ लगाए
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर