Kota: नगर निगम की बैठक से BJP का वॉकआउट, महापौर के पास शक्तियां नहीं तो बैठक किसलिए

कोटा दक्षिण नगर निगम की पहली बैठक का भाजपा ने बहिष्कार किया. (प्रतिकात्मक फोटो)

कोटा दक्षिण नगर निगम की पहली बैठक का भाजपा ने बहिष्कार किया. (प्रतिकात्मक फोटो)

नगर निगम बोर्ड की पहली बैठक के एजेंडा को गलत करार देते हुए और इसमें जनता के मुद्दों को शामिल नहीं करने का आरोप लगाकर BJP के पार्षदों ने बैठक से किया वॉकआउट.

  • Last Updated: January 9, 2021, 9:06 AM IST
  • Share this:
कोटा. कोटा दक्षिण नगर निगम की पहली बोर्ड बैठक जबर्दस्त हंगामेदार रही. भाजपा पार्षदों ने कई आरोप लगाते हुए बैठक से वॉकआउट किया. पार्षदों ने आरोप लगाया कि बोर्ड की पहली बैठक का एजेंडा ही पूरी तरह से गलत है. इसमें जनता के मुद्दों को शामिल नहीं किया गया. बोर्ड बैठक का एजेंडा सिर्फ स्वागत माला पहनने और परिचय तक सीमित रखा गया है.

भाजपा पार्षदों ने ये भी आरोप लगाया कि बोर्ड की अध्यक्षता कर रहे महापौर राजीव अग्रवाल को नगर निगम प्रशासन की ओर से बोर्ड संचालन और निर्णय लेने की शक्तियां अभी तक प्रदान नहीं की गई हैं. इस कारण भी बोर्ड बैठक बुलाने का कोई औचित्य नहीं है. यह आरोप लगाते हुए भाजपा के वरिष्ठ पार्षद योगेंद्र खींची ने सबसे पहले विरोध किया, उसके बाद सभी भाजपा पार्षदों ने संयुक्त रूप से सदन से चले जाने की घोषणा की.

आरोप- महापौर नहीं चाहते शक्तियों का सदुपयोग हो

भाजपा पार्षदों के सदस्य जाते समय महापौर राजीव अग्रवाल और उपमहापौर पवन मीणा ने उन्हें रोकने का काफी प्रयास किया, लेकिन भाजपा पार्षद नहीं माने. भाजपा पार्षदों ने कहा कि भाजपा के सभी पार्षद नगर निगम बोर्ड को सुचारू रूप से चलाने के पक्षधर हैं, लेकिन महापौर राजीव अग्रवाल अपने पद के सदुपयोग के लिए नगर पालिका अधिनियम के तहत मिली शक्तियों को लेना नहीं चाहते. वह असक्षम अधिकारियों से कोटा दक्षिण नगर निगम बोर्ड का संचालन करना चाहते हैं. ऐसे में बोर्ड जनहित में कार्य नहीं कर पाएगा.
कांग्रेस पार्षदों का हुआ स्वागत

भाजपा पार्षद यही चाहते हैं कि नगर निगम प्रशासन नगरपालिका अधिनियम के तहत महापौर राजीव अग्रवाल को पहले शक्तियां प्रदान करें उसके बाद बोर्ड बैठक बुलाएं ताकि बोर्ड बैठक होने का सार्थक परिणाम निकल सके. इधर कांग्रेस के सभी पार्षद, उप महापौर और महापौर के साथ सदन में रहे और उन्होंने एक दूसरे को अपना बैठक के एजेंडे के मुताबिक परिचय दिया. नगर निगम प्रशासन की तरफ से कांग्रेस पार्षदों का स्वागत सम्मान किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज