Kota News: स्क्रेप के गोदाम में आग का तांडव, लपटें देख दहशत में आये लोग

गोदाम में स्क्रेप के साथ मोटर बाइक पार्ट भी रखे बताए जा रहे हैं.

Kota News: कोचिंग सिटी कोटा में प्लास्टिक स्क्रैप के गोदाम में भीषण आग (Fire) लग जाने से दहशत का माहौल हो गया. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद तीन दमकलों ने इस पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

  • Share this:
कोटा. कोचिंग सिटी कोटा (Kota) में मंगलवार को आग का तांडव (Orgy of fire) देखने को मिला. शहर के आकाशवाणी क्षेत्र के पास स्थित प्लास्टिक स्क्रेप के एक गोदाम में भीषण आग लग गई. आग पर तीन दमकलों की मदद से काबू पाया गया. इस रेस्क्यू ऑपरेशन में करीब एक घंटे का समय लगा. इस दौरान इलाके में अफरातफरी का माहौल रहा. आग से लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है. फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल सका है. कोटा उत्तर नगर निगम के अग्निशमन अधिकारी जलज घसीया ने संभावना जताई है कि संभवतया शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है. फिलहाल अग्निशमन विभाग की टीम आग के कारणों का पता करने में जुटी है.

अग्निशमन अधिकारी जलज घसीया ने बताया कि गोदाम की बिल्डिंग तीन मंजिल हैं. आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी. फायरकर्मियों ने बिल्डिंग के ऊपर वाले हिस्से तक आग को पहुंचने नहीं दिया वरना पूरी बिल्डिंग की आग की चपेट में आ सकती थी. गोदाम में प्लास्टिक स्क्रेप रखा था. इसके साथ मोटर बाइक पार्ट भी रखे बताए जा रहे हैं. यह गोदाम अरोड़ा एजेंसी का है. घटनास्थल के आसपास मोटर कार के सर्विस सेंटर और कई व्यापारियों के गोदाम हैं.

आग की लपटों व धुंए के गुब्बार ने फैलाई दहशत
प्लास्टिक के जलने से धुंआ आसमान में फैला तो आसपास के लोगों की सांसें फूल गईं. गोदाम में आग की लपटें दूर तक दिखाई दी. इस पर लोगों ने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम और फायर स्टेशन पर इसकी सूचना दी. लोगों ने भी आग को बुझाने का प्रयास किया था, लेकिन कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. तमाशबीन भीड़ ने आग की घटना को मोबाइल फोन कैमरों में कैद कर वायरल कर दिया. वहीं पुलिस भी पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है. आग बुझाने के बाद वहां का मंजर देखने के लिये लोगों की भीड़ लगी रही। आग बुझाने के दौरान लोगों को कंट्रोल करना भी पुलिस के लिये परेशानी भरा कार्य रहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.