Assembly Banner 2021

Kota News: बकरे की बलि के मामले में SHO निलंबित, राजपूत समाज में भड़का आक्रोश, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

इस मामले में जिला कलक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है.

इस मामले में जिला कलक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है.

SHO Suspension Case: बकरे की बलि देने के मामले निलंबित किये गये देवली मांझी थानाधिकारी भंवर सिंह (Bhanwar Singh)का केस अब लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. आक्रोशित राजपूत समाज ने सिंह का निलंबन वापस नहीं लेने पर उग्र आंदोलन (Fiery movement) की चेतावनी दी है.

  • Share this:
कोटा. जिले के देवली मांजी के थानाधिकारी भंवर सिंह (SHO Bhanwar Singh) को बकरे की बलि देने के मामले में निलंबित (Suspended) किये जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. राजपूत समाज (Rajput society) के प्रमुख लोगों ने जिला कलक्टर उज्जवल राठौर से मुलाकात कर इस कार्रवाई का कड़ा विरोध जताया है. पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत के नेतृत्व में सोमवार को समाज के शिष्टमंडल ने जिला कलक्टर को कहा कि बलि पूरे देश में हो रही है. फिर राजपूत समाज को ही इसके लिये क्यों प्रताड़ित किया गया.

शिष्टमंडल ने जिला प्रशासन को चेतवानी दी कि यदि 8 दिन में थानाधिकारी का निलंबन वापस नहीं लिया गया तो राजपूत समाज अन्य समाजों के साथ मिलकर जिला कलक्ट्रेट पर उग्र प्रदर्शन करेगा. इस दौरान जिला कलक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया.

राजपूत समाज में आक्रोश भड़क रहा है
राजावत ने कहा कि बलिदान देना पीढ़ियों से राजपूत समाज की गौरवशाली परंपरा रही है. पूरे देश में जहां भी देवी के मंदिर हैं वहां भक्तजन उनको प्रसन्न करने के लिए बलि देते आयें हैं. सोशल मीडिया के जिस वीडियो के आधार पर थानाधिकारी को निलंबित किया गया उसमें उनका फोटो भी स्पष्ट नहीं है. केवल उसी आधार पर उनको निलंबित किये जाने से राजपूत समाज में आक्रोश भड़क रहा है. राजावत ने कहा कि सरकार का यह पक्षपातपूर्ण रवैया ही हिंदू समाज को अपमानित कर आग में घी डालने का काम कर रहा है.
शिष्टमंडल में ये लोग थे शामिल


ज्ञापन देने वालों में हाड़ौती क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष भवानी सिंह चैहान, प्रदेशाध्यक्ष क्षत्रिय महासभा के नवरतन सिंह राजावत, भवानी सिंह चैहान, ट्रक यूनियन के अध्यक्ष सत्यभान सिंह, युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह चैहान, उपसरपंच शैलेन्द्र सिंह राजौरा, क्षत्रिय महासभा के महामंत्री तख्त सिंह तलवार, क्षत्रिय महासभा के उपाध्यक्ष कान सिंह और उपाध्यक्ष अजय सिंह शामिल थे.

वीडियो वायरल होने के बाद हुई थी निलंबन की कार्रवाई
कोटा ग्रामीण के देवली मांझी थानाधिकारी भंवर सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया में पिछले दिनों वायरल हुआ था. इस वीडियो में वे बारां जिले के एक गांव में अनुष्ठान के दौरान बकरे की बलि देते दिखाई दे रहे थे. इस मामले में एसपी (ग्रामीण) शरद चौधरी ने वीडियो की पुष्टि किए जाने के बाद सीआई भंवर सिंह के निलंबन के आदेश जारी किए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज