खाकी पर कोरोना कहर: कोटा पुलिस के 600 से अधिक जवान और अधिकारी हुए पॉजिटिव, 2 की मौत

कोटा शहर में तो पहली लहर में पुलिस के करीब 300 जवान और अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गये थे.

कोटा शहर में तो पहली लहर में पुलिस के करीब 300 जवान और अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गये थे.

Corona attack on Police: कोटा में बेकाबू हो रहा कोरोना संक्रमण ने फ्रंटलाइन वॉरियर पुलिस पर बड़ा अटैक बोला है. कोटा में अब तक 600 से अधिक जवान और पुलिस अधिकारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

  • Share this:
कोटा. कोचिंग सिटी कोटा में कोरोना के हालात बेकाबू हो चुके हैं. अस्पतालों में मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के चलते सांसें थम रही हैं. कोराना से बचाव के लिए एकमात्र सबसे बड़ा विकल्प जो बचा हुआ है वह है घर पर ही रहें सुरक्षित रहें. हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि लोगों को घरों में ही थामे रखने में जुटी पुलिस (Police) के 600 से अधिक जवान और पुलिस अधिकारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

जान हथेली पर रखकर कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने वाले फ्रंटलाइन वॉरियर पुलिस और होमगार्ड के जवान लगातार कोरोना संक्रमण की चपेट में आते जा रहे हैं. हालात यहां तक खराब हो चुका है कि कहीं पूरा थाना तो कहीं पर पूरी पुलिस चौकी ही कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुकी है. लगातार पॉजिटिव आने के बाद कई जवानों को घर पर ही क्वारंटीन रहना पड़ रहा है. इसके कारण जाब्ते की कमी भी समस्या भी सामने आने लगी है.

कांस्टेबल से लेकर एसपी तक शामिल

कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी के अनुसार करीब अब तक 600 पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने का डरावना आंकड़ा सामने आ चुका है. कोटा शहर पुलिस के हालात तो और भी खराब हैं. कोटा शहर में तो पहली लहर में पुलिस के करीब 300 जवान और अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गये थे. संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों में कांस्टेबल से लेकर एसपी तक के अधिकारी और जवान शामिल हैं. कोरोना की दूसरी लहर में शहर के करीब पांच दर्जन से अधिक जवान और अधिकारी संक्रमित हो चुके हैं.
पहली लहर में पुलिस के दो अधिकारियों की जान जा चुकी है

कोटा में अब तक 520000 से भी अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है. इनमें से 40,000 से अधिक लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. इन पॉजिटिव मरीजों में 600 से अधिक पुलिस के जवान व अधिकारी शामिल हैं. कोरोना की पहली लहर में पुलिस के दो अधिकारियों की जान जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज