Kota News: सेना के चलते ट्रक का स्टेयरिंग हुआ लॉक, अनियंत्रित होकर पुल से नीचे उतरा, बड़ा हादसा टला

पुलिस ने दो क्रेनों की सहायता से ट्रक को बाहर निकलवाया.

हाड़ौती में आज सेना (Indian Army) का एक ट्रक हादसे का शिकार हो गया. जवानों को लेकर जा रहे इस ट्रक का स्टेयरिंग चलते-चलते अचानक लॉक (Steering Lock) हो गया.

  • Share this:
कोटा. हाड़ौती के कोटा में आज एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. यहां कुन्हाड़ी थाना इलाके में सेना (Indian Army) के एक चलते ट्रक का स्टेयरिंग लॉक (Steering Lock) गया. इससे ट्रक अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे उतर गया. गनीमत रही कि हादसे में कोई जवान ज्यादा हताहत नहीं हुआ. लेकिन एक राहगीर ट्रक की चपेट में आ गया, जिससे वह मामूली रूप से घायल हो गया. पुलिस और प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को 2 क्रेन की सहायता से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

जानकारी के अनुसार हादसा कोटा में चंबल नदी पर स्थित रियासतकालीन छोटी पुलिया पर हुआ. वहां से सेना का एक ट्रक गुजरा. इस ट्रक में सेना के 4 जवान सवार थे. ये जवान नांता फायरिंग रेंज से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान छोटी पुलिया से गुजरते वक्त साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में ट्रक ड्राइवर ने स्टेयरिंग घुमाया. लेकिन वह अचानक लॉक हो गया. वहीं ब्रेक नही लगने से ट्रक अनियंत्रित होकर पुलिया के पिलर से टकरा गया. इससे ट्रक के आगे का हिस्सा पुल से नीचे उतर गया. हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई.

ट्रक थोड़ा और आगे खिसक जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था
लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी. इस पर कुन्हाड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने पुलिया के दोनों तरफ बेरिकेड्स लगाकर आवागमन रोक दिया. बाद में दो क्रेन की सहायता से ट्रक को बाहर निकाला गया. इस दौरान वहां लोगों की भारी भीड़ जमा रही. हादसे में एक राहगीर बद्रीलाल चोटिल हो गया. वहीं सेना के 2 जवानों को मामूली चोटें आईं. बद्रीलाल के पैर में चोट आई. उसका प्राथमिक उपचार करवाया गया है. इस दौरान के अधिकारी भी वहां पहुंच गये.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.