लाइव टीवी

अस्पताल के गेट पर महिला ने दिया बच्ची को जन्म, पति मदद के लिए चिल्लाता रहा

ओम प्रकाश | News18 Rajasthan
Updated: October 11, 2019, 2:07 PM IST
अस्पताल के गेट पर महिला ने दिया बच्ची को जन्म, पति मदद के लिए चिल्लाता रहा
कोटा संभाग के जे के लोन मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में गुरूवार की रात को एक महिला ने गेट पर ही बच्ची को जन्म दे दिया.

राजस्थान में कोटा संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जे के लोन मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में गुरूवार की रात को एक महिला ने अस्पताल के गेट पर बच्ची को जन्म दिया.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान में कोटा (Kota) संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जे के लोन मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में गुरूवार की रात को एक महिला (Pregnant Lady) ने अस्पताल के गेट (Hospital Gate) पर बच्ची को जन्म दिया. अस्पताल प्रशासन को इस घटना की जानकारी लगने पर महिला व नवजात शिशु (New Born Baby) को अस्पताल में भर्ती किया गया. प्रसूता का नाम मंजू है. वह कोटा संभाग के दुर्गा गांव की रहने वाली है. मंजू को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसके पति राकेश महिला को लेकर रामपुर सैटेलाइट हॉस्पिटल में भर्ती करवाने पहुंचा था.

महिला में खून की कमी पाई गई

अस्पताल में ड्यूटी दे रहे डॉक्टरों ने महिला की जांच की. डॉक्टरों ने पाया कि महिला बहुत कमजोर हालत में है और उसे खून की कमी भी है. उसे रात को ही जे के लोन अस्पताल में रेफर कर दिया. इसके बाद प्रसूता के पति राकेश अपनी पत्नी को अस्पताल के वाहन में लेकर जे के लोन अस्पताल पहुंचा. अस्पताल पहुंचने पर वाहन चालक महिला को वहीं उतार कर चला गया. ऐसे में महिला को अस्पताल गेट पर ही तेजी से प्रसव पीड़ा होने लगी.



पति मदद के लिए लगाता रहा आवाज

महिला की हालत बिगड़ते देख पति एक ओर पत्नी की मदद के लिए आवाज लगाता रहा और दूसरी ओर वह अपने तीन बच्चों को संभालता नजर आया. पति कुछ समझ पाता इससे पहले ही महिला ने अस्पताल के गेट पर बच्ची को जन्म दे दिया.

baby-child
प्रसव होने के बाद अस्पताल को इसकी जानकारी मिलते ही उन्होंने पीड़ित महिला व नवजात शिशु को अस्पताल में ले जाकर भर्ती किया.

Loading...

महिला के प्रसव होने के बाद अस्पताल प्रशासन को इस घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने पीड़ित महिला व नवजात शिशु को अस्पताल में ले जाकर भर्ती किया.

यह भी पढ़ें : भरतपुर में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, एक ही परिवार के दो दर्जन यात्री घायल

 कहासुनी से शुरू हुई बात लाठी भाटा के साथ जंग में हुई तब्दील, 8 लोग घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 12:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...