यह है साइको सीरियल किलर मोहन, महिला का पेट चीरकर उसमें भर दिए थे कपड़े

साइको सीरियल किलर मोहन सिंह उर्फ महावीर अजमेर के केकड़ी इलाके का रहने वाला है. कोटा में रहकर मजदूरी करने वाले मोहन सिंह ने चार महिलाओं की हत्‍या कर दी थी.

News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 4:58 PM IST
यह है साइको सीरियल किलर मोहन, महिला का पेट चीरकर उसमें भर दिए थे कपड़े
साइको सीरियल किलर मोहन। फोटो
News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 4:58 PM IST
यह है साइको सीरियल किलर मोहन सिंह उर्फ महावीर. यह मूलरूप से अजमेर के केकड़ी इलाके का रहने वाला है. कोटा में रहकर मजदूरी करने वाले इस साइको किलर की सॉफ्ट टारगेट होती थीं महिलाएं. यह पहले महिलाओं पर संबंध बनाने का दबाव बनाता था. विरोध करने पर बेरहमी से उसकी हत्याकर देता था. जब इस गिरफ्तार किया गया, तब तक यह चार महिलाओं की हत्या कर चुका था. गुरुवार को मोहन सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच कोटा की अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है.

रेप करने में असफल रहने पर चीर दिया था महिला का पेट
मोहन सिंह ने हाल ही में कोटा में एक महिला से रेप का प्रयास किया था. सफल नहीं होने पर उसने महिला का बेदर्दी से पेट चीर दिया था. बाद में उसके पेट में कपड़े भरकर उसे तार से वापस सिल दिया था. महिला का शव करीब एक माह पहले कोटा के विज्ञान नगर पुलिस थाना इलाके में मिला था. पुलिस ने शव की पहचान करने के प्रयास किए, लेकिन तीन दिन तक शिनाख्त नहीं होने पर उसका दाह संस्कार करवा दिया गया था. बाद में महिला की शिनाख्त हुई थी. इसके बाद जांच में तेजी लाते हुए साइको किलर को गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ में उसने कई राज उगले.

तीन महिलाओं की कर चुका था हत्या

साइको किलर मोहन इससे पहले तीन और महिलाओं की हत्या कर चुका है. हत्या की जाने वाली तीनों महिलाओं में से एक से रेप किया था और दो अन्य से रेप का प्रयास किया था. बाद में उनको भी मार डाला था. इस किलर ने उद्योगनगर थाना इलाके में 1997 में मां-बेटी की हत्या की बात भी कबूल की है. इसके साथ ही वर्ष 2003 में चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा इलाके में एक महिला से रेप कर उसकी हत्या कर दी थी.

जेल से फरार चल रहा था
वर्ष 2003 में हुए रेप और मर्डर के मामले में इस साइको किलर को सजा हो गई थी, लेकिन वह जेल से फरार हो गया था. इस पर उसे फरार घोषित कर दिया गया. अब मोहन सिंह ए‍क बार फिर से पुलिस के शिकंजे में आया है.
Loading...

(रिपोर्ट: ओमप्रकाश मारू)

पत्नी की मदद से पति करता था नाबालिग से रेप, दोनों को उम्रकैद

धौलपुर में डैकतों का हथियार सप्लायर चढ़ा पुलिस के हत्थे

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...